logo

साहिबगंज पहुंची झारखंड यूथ एसोसिएशन की टीम, JPSC का सेंटर बनाए गए स्कूल का निरीक्षण किया

15207news.jpg

द फॉलोअप टीम, साहिबगंज: 

सोमवार  22 नवम्बर को सातवीं से दसवीं जेपीएससी पीटी परीक्षा परिणाम में साहेबगंज के लगातार रोल नंबर वाले अभ्यर्थियों के सफल होने की जांच करने हेतु झारखंड यूथ एसोसिएशन के पदाधिकारी व अभ्यार्थी सफी इमाम, विनोद नायक, गुलाम हुसैन साहेबगंज पहुंचे। 

व्यवस्था के प्रति अभ्यार्थियों में आक्रोश
छात्रों में परीक्षा में भ्रष्टाचार के कारण व्यवस्था के प्रति आक्रोश देखने को मिला। बात करने से तरह-तरह के रहस्य का उद्घभेदन हुआ। पहले साहेबगंज के उत्क्रमित उच्च विद्यालय, पुरानी साहेबगंज से लगातार छात्रों की सफल बताया जा रहा था जो जांच करने पर गलत पाया गया। वहां के शिक्षकों ने इसे स्कूल को बदनाम करने की साजिश बताया। वहां से एसोसिएशन की जांच टीम आगे बढ़ी और कड़ी मेहनत के बाद  वास्तविक स्कूल आदर्श उत्क्रमित बालिका उच्च विद्यालय,पोखरिया साहेबगंज के कमरा नम्बर 11 में लगातार रोल नंबर वाले सफल अभ्यर्थियो को बैठाया गया था।

जांच के विषय में बात करने पर ये पता चला
विद्यालय के प्रधानाध्यापिका ने बताया उपायुक्त महोदय ने बहुत दिन पहले रोल नंबर की सूची मांगी गई थी और कोई बात नहीं हुई है। एसोसिएशन का मानना है कि प्रारंभिक परीक्षा में व्यापक पैमाने पर धांधली हुई है। इस गंभीर भ्रष्टाचार में बड़े अधिकारियों और सरकार की भी संलिप्तता है। 1 नवंबर से 7वीं से 10वीं जेपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम प्रकाशित होने के बाद साहिबगंज, लोहरदगा और लातेहार सहित कई जिलों में एक ही कमरे में लगातार रोल नंबर वाले अभ्यार्थियों के सफल होने का खुलासा हुआ था। तभी परीक्षा रद्द करने की मांग की गई।