logo

कोरोना के रडार पर झारखंड के पुलिसकर्मी, अब रांची के लालपुर थाना प्रभारी हुए पॉजिटिव

320news.jpg
द फॉलोअप टीम
कोरोना किसी को छोड़ नहीं रहा है। आम हो खास हो, मंत्री हों विधायक हों या पुलिसकर्मी, सबके सब कोरोना के रडार पर हैं। खास तौर पर झारखंड के पुलिसकर्मी इन दिनों काफी संख्या में कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। गुरुवार को रांची के लालपुर थाना प्रभारी कोरोना पॉजिटिव पाए हैं। खांसी और बुखार की शिकायत के बाद उनका सैंपल लिया गया था। रिपोर्ट पॉजिटव आने के बाद थाने में हड़कंप मच गया। थाने में तैनात दर्जनों पुलिसकर्मी डर के साए में हैं। उन्हें लग रहा है कि कहीं वो भी तो कोरोना से संक्रमित नहीं हो गए हैं। थाना प्रभारी को फिलहाल थाने में ही क्वारंटाइन किया गया है। फोन पर उन्हें डॉक्टरी सलाह दी जा रही है। 
कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग जारी
इधर जिला प्रशासन अब इस बात की पड़ताल में जुट गया है कि थाना प्रभारी हाल के दिनों में कितने लोगों के संपर्क में आए थे। कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कर सबका सैंपल कलेक्ट किया जाएगा। उसके बाद ही ये साफ हो सकेगा कि उनके संपर्क में आए कितने लोग संक्रमित हुए हैं। माना जा रहा है कि पुलिस के बड़े अधिकारियों के अलावा पिछले कुछ दिनों में थाना प्रभारी से खबरों के सिलसिले में कई पत्रकारों ने भी मुलाकात की थी। थाना प्रभारी से बात कर उनके बारे में पता लगाने की कोशिश हो रही है। 
अबतक 97 पुलिसकर्मी संक्रमित
झारखंड में अबतक 97 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से सबसे ज्यादा रांची के ही बताए जा रहे हैं। रांची में पिछले दिनों बरियातू, हिंदपीड़ी, धुर्वा, अरगोड़ा और चुटिया थाने के कई पुलिसकर्मी संक्रमित हुए थे। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद कई दिनों तक थाना भी बंद रखा गया था। बाद में थानों को सैनिटाइज कराकर एक बार फिर से कामकाज शुरू हुआ। 
ये पुलिसकर्मी हो चुके हैं संक्रमित
राज्य में कोरोना से संक्रमित जो पुलिसकर्मी हैं उनमें पुलिस उपाधीक्षक स्तर के 01 पदाधिकारी, पुलिस निरीक्षक स्तर के 02 पदाधिकारी, पुलिस अवर निरीक्षक स्तर के 06 पदाधिकारी, सहायक अवर निरीक्षक के स्तर के 19 पदाधिकारी, हवलदार-11, आरक्षी/चालक-47, चतुर्थवर्गीय कर्मचारी-03 और गृहरक्षक-07 हैं। इनके अलावा 05 पुलिसकर्मी स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।