logo

श्रीनगर में 2 आतंकी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस और एनआईए मुख्यालय में हमले की रची थी साजिश! 

16805news.jpg

द फॉलोअप टीम, श्रीनगर: 

22 दिसंबर 2021 को जम्मू कश्मीर के सफाकदल इलाके में 4 आतंकवादियों ने प्रॉपर्टी डीलर रऊफ अहमद की हत्या कर दी थी। मामले में सदर पीएस में मामला दर्ज किया गया था। मामले के संबंध में मिली ताजा जानकारी के मुताबिक श्रीनगर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने घटना में शामिल 4 आतंकियों में से 2 को गिरफ्तार कर लिया है। ये आतंकी बरजुल्ला ब्रिज के पास लश्कर-ए-तैयबा की शाखा का हिस्सा थे। सेंट्रल कश्मीर रेंज के डीआईजी सुजीत कुमार ने ये जानकारी दी। 

गिरफ्तार आतंकवादियों की पहचान
डीआईजी (सेंट्रल कश्मीर जोन) सुजीत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों की पहचान पुलवामा जिला अंतर्गत त्राल के रहने वाले सुहैल कादिर खांडे और पुलवामा के ही वाजा के रहने वाले निकोलोरा के रूप में की गई है। गिरफ्तार आतंकियों के पास से 4 पिस्टल, 8 पिस्टल मैगजीन, 99 राउंड जिंदा कारतूस, 2 पिस्टल साइलेंसर बरामद किया गया। इनके बाकी 2 साथियों की तलाश जारी है। 

गिरफ्तार आतंकवादियों का खुलासा
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सुजीत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार आतंकियों ने खुलासा किया है कि वे आसिफ मकबूल डार औ सज्जाद गुल के निर्देश पर श्रीनगर में काम करते थे। सऊदी अरब और पाकिस्तान के हैंडलर उनको हथियार औ पैसा मुहैया करा रहे थे। गिरफ्तार आतंकियों ने ये भी बताया कि उन्होंने दिल्ली पुलिस और एनआईए मुख्यालय की भी रेकी की थी।