logo

JPSC अभ्यर्थियों ने की राज्यपाल से मुलाकात, पीटी परीक्षा रद्द होने की जगी उम्मीद!

15928news.jpg

फॉलोअप टीम, रांचीः

जेपीएससी में हुई कथित गड़बड़ी को लेकर अभ्यर्थी लगातार रिजल्ट के बाद से आंदोलनरत हैं। शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल को अभ्यर्थियों ने धांधली के सबूत भी दिये। राज्यपाल से मुलाकात कर बाहर आये झारखंड स्टेट स्टूडेंट यूनियन के सदस्य मनोज यादव ने कहा कि राज्यपाल ने हमारी पूरी फ़ाइल पढ़ी। हमारी बातों को ध्यान से सुना। राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि गंभीरता से इस मुद्दे पर ध्यान देंगे। देवेन्द्रनाथ महतो ने कहा कि राज्यपाल के आश्वासन से हम संतुष्ट हैं। राज्यपाल ने स्वीकर किया है कि पीटी परीक्षा में गड़बड़ियां हुई है। हमें उम्मीद है कि जल्द ही जेपीएससी पीटी परीक्षा रद्द होगी।

क्या कह रहे हैं अभ्यर्थी 
झारखंड स्टेट स्टूडेंट यूनियन ने दावा है कि पीटी के परिणाम में 148 अंक लाकर सामान्य वर्ग के अभ्यर्थी और 128 अंक लाकर अनुसूचित जनजाति के अभ्यर्थी पास किये गये है। जबकि कटऑफ में सामान्य वर्ग के लिए 260 और अनुसूचित जनजाति के लिए 230 अंक लाना है। इन्ही सबूतों के साथ जेपीएससी अभ्यर्थियों ने राज्यपाल से मुलाकात की।

भाजपा का समर्थन 
बीते दिनों अभ्यर्थियों ने जेपीएससी ऑफिस का घेराव किया था। जिसके बाद अभ्यर्थियों लाठीचार्ज भी किया गया था। आंदोलन के दौरान भाजपा विधायकों ने अभ्यर्थियों का पूरा समर्थन भी किया।