logo

पत्नी के इलाज के लिये सड़कों पर 17 साल तक बजाया वायलिन, जानिए! कहानी स्पवन सेठ की

7423news.jpg
द फॉलोअप टीम, कोलकाता:

77 वर्षीय बुजुर्ग की स्टोरी सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी वायरल हो रही है। उनकी कहानी काफी भावुक करने वाली है। कोलकाता (Kolkata) के स्वपन सेट (Swapan Sett) की कहानी सोशल मीडिया पर इन दिनों हर कोई पढ़ रहा है। 2002 में स्वपन सेट की पत्नी को गर्भाशय के कैंसर का पता चला था इलाज के लिए धन जुटाने के लिए स्पपन सेट ने वायलिन बजाने के लिए देश भर में यात्रा की। वायलन बजाते हुए उनका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

पत्नी के लिए सड़कों पर बजाते थे वायलन
स्वपन सेट एक चित्रकार हैं, एक  मूर्तिकार हैं और एक वायलिन वादक भी। उन्होंने पत्नी के इलाज के लिए धन इकट्ठा करने के लिए अपनी कला का उपयोग करने का फैसला किया।17 वर्षों तक ऐसा करना जारी रखा।  उनकी पत्नी की बीमारी का इलाज 2019 में किया गया। वह स्वस्थ हो गईं। अब तक भी सेट ने यात्रा करना जारी रखा और जनता के लिए वायलिन बजाते हैं।

फेसबुक में एक वीडियो हुआ था वायरल
एक शॉपिंग मॉल के बाहर वायलिन बजाते हुए स्वपन सेट का एक वीडियो इस महीने की शुरुआत में फेसबुक पर शेयर हुआ था। कैप्शन में लिखा गया था 'स्वपन सेट चित्रकार, मूर्तिकार और वायलिन वादक हैं और उनका स्टूडियो बलराम डे स्ट्रीट कोलकाता में है।  2002 में उनकी पत्नी को गर्भाशय के कैंसर का पता चला था। उन्होंने अपनी कला का इस्तेमाल इलाज के लिए धन इकट्ठा करने के लिए किया और विभिन्न स्थानों पर जाकर वायलिन बजाया और स्केचिंग की.'।

ऐसे कर सकते हैं आप स्वपन सेट को सपोर्ट
स्वपन सेट की स्टोरी को ट्विटर पर 'I Love Siliguri' नाम के पेज ने भी शेयर किया था। साथ ही बताया गया है कि उनके म्यूजिक की सीडी भी उप्लब्ध है। 'अगर आप उन्हें सपोर्ट करना चाहते हैं, तो जरूर सीडी खरीदें और उनको मैसेज करें.'।