logo

उग्रवादियों ने मनातू बीडीओ से संगठन चलाने के लिए मांगी रंगदारी

9365news.jpg
द फॉलोअप टीम, पलामू :
जिले के नक्सल प्रभावित मनातू (Manatu ) के प्रखंड विकास पदाधिकारी(Block Development Officer) नित्यानन्द दास से नक्सली संगठन टीपीसी (TPC) के नाम पर रंगदारी मांगी गई है। इस संबंध में बीडीओ ने मनातू थाना (Manatu police station) में FIR दर्ज कराई है। मामले के बारे में जानकारी देते हुए बीडीओ ने बताया कि बुधवार को किसी अनजान नंबर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को टीपीसी का नगीना जी बताया और संगठन चलाने के लिए पैसे की भारी रंगदारी मांगी। इस पर बीडीओ ने उच्चाधिकारियों से मार्गदर्शन लेने की बात कह कर फोन काट दिया।

आज फिर आया फ़ोन 
शाम में थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई। इसके बाद गुरुवार को चार बार बीडीओ के फोन पर उसी नंबर से फोन आया। दोपहर 12 के आस पास तीन बार कॉल आई । इस दौरान करीब दो मिनट बीडीओ की बात फोन करने वाले से हुई। फोन करने वाले ने कहा- कल बात हुई थी, पैसा कब दोगे। पूरे मामले में एक बात यह भी है कि टीपीसी के नाम पर फोन करने वाले ने बीडीओ को रंगदारी की राशि नहीं बताई। फोन कर यही कहता रहा कि संगठन चलाने के लिए खर्चा चाहिए।

जाँच में जुटी पुलिस 
मामले की जानकारी पा कर पुलिस अनुसंधान में जुटी है। यह देखा जा रहा है कि फोन करने वाला टीपीसी नक्सली है या कोई आपराधिक तत्व है। उन्होंने कहा कि बीडीओ की सुरक्षा इंतज़ाम को बढ़ाया जाएगा।वहीं, उग्रवादी द्वारा फोन किए जाने की घटना की जानकारी डीसी शशिरंजन को बीडीओ ने दी है।