logo

मिथिलांचल का सपना पूरा, दरभंगा एयरपोर्ट पर उतरा पहला यात्री विमान

2255news.jpg
द फाॅलोअप टीम, पटना
मिथिलांचल वासियों का मानों स्वप्न साकार हो गया हो। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र की एनडीए सरकार ने दरभंगा के निवासियों को दिवाली और छठ से पहले एक बड़ा सौगात दिया है। दरअसल, दरभंगा एयरपोर्ट पर रविवार को यात्री विमान उतरा। दिल्ली से उड़ान भरकर आज यानी रविवार को जब 11 बजकर 45 मिनट पर यह उड़ान दरभंगा एयरपोर्ट पर पहुंचा तो लोगों ने उसका स्वागत तालियों से किया। एयरपोर्ट पर उसे वाटर सैल्यूट दिया गया। इसके साथ ही आज से दरभंगा से दिल्ली, बेंगलुरु और मुंबई के लिए तीन जोड़ी स्पाइस जेट की फ्लाइट शुरू हो गई। 

फ्लाइट के लिए बुकिंग 20 सितंबर से ही शुरू हो गयी थी  
20 सितंबर से ही रोजाना ऑपरेट होनी वाली तीन जोड़ी फ्लाइट के लिए बुकिंग शुरू हो गई थी। 8 नवंबर को इन छह फ्लाइटों में करीब 80 से 90 फीसदी टिकट बुक हो चुके हैं। इन तीनों शहरों से आने वाले यात्रियों की तादाद ज्यादा है। बिहार में दीपावली व छठ की उत्सवधर्मिता की वजह से अभी यहां से जाने वाले यात्रियों की तादाद कुछ कम है। नई उड़ान सेवाओं के शुरू होने से इस बार दीपावाली व छठ में मिथिलांचल या इससे सटे जिलों के लोग आसानी से घर आएंगे। 

ये भी पढ़ें......

इस एयरपोर्ट में छह चेक-इन काउंटर
वायु सेना के अंतर्गत आने वाले दरभंगा एयरपोर्ट का एरिया 1,400 वर्गमीटर है। इस हवाई अड्डे के अंतरिम टर्मिनल भवन का निर्माण पूरा हो चुका है। छह चेक-इन काउंटरों वाला टर्मिनल भवन, सभी आवश्यक यात्री सुविधाओं के साथ व्यस्ततम समय में 100 यात्रियों को संभालने में सक्षम है। इस हवाई अड्डे को बोइंग 737-800 जैसे विमानों के लिए अनुकूल है।