logo

एनटीपीसी NTCP के कन्वेयर बेल्ट में स्थानीय लोगों की अनदेखी पर भड़कीं विधायक अंबा

15903news.jpg

द फॉलोअप टीम, हजारीबाग़:

पकरी बरवाडीह कोल खनन परियोजना में स्थानीय लोगों के रोजगार के मुद्दे पर लगातार अनदेखी की जा रही है। ऐसा मानना वहां के लोगों का ही नहीं बलकि बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद का भी है। गुरुवार को अंबा ने विस्थापित एवं प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। स्थानीयता के आधार पर रोजगार जागरूकता अभियान चलाया। विधायक ने कहा कि जब तक कम से कम 75% स्थानीय लोगों का रोजगार माइंस, कन्वेयर बेल्ट एवं ट्रांसपोर्टिंग में सुनिश्चित नहीं कर लूंगी तब तक यह अभियान जारी रहेगा।

हाई लेवल कमिटी बनाकर एनटीपीसी बना रही मूर्ख 

विधायक ने कहा कि हाई लेवल कमिटी का गठन कर एनटीपीसी कई वर्षों से लोगों को मूर्ख बना रही है। रोजगार उपलब्ध नहीं होने की बात कर रही है परंतु अब जब कन्वेयर बेल्ट में रोजगार उपलब्ध है, तो बाहरी लोगों को कैसे नियुक्त किया जा रहा है। मुझे शिकायत मिल रही है कि कन्वेयर बेल्ट एजेंसी द्वारा तीस-चालीस हजार रुपए लेकर बाहरी लोगों को नियुक्ति पत्र दे रही है, जिससे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करवाऊंगी। मुख्यमंत्री ने स्थानीय को 75% रोजगार देने का जो निर्णय लिया गया है उसका पालन कंपनी को करना ही होगा।

जब तक रोजगार नहीं,  ठप्प रहेगा कन्वेयर बेल्ट का काम

अंबा प्रसाद ने कहा कि स्थानीय लोगों की अनदेखी कर बाहरी लोगों को नियुक्त करने का कार्य किया जा रहा है जिसका कदम कदम पर कंपनी को विरोध होगा। जब तक कंपनी प्रबंधन द्वारा स्थानीय लोगों को नियुक्ति प्रदान करने के लिए ठोस कदम नहीं उठाया जाता है तब तक कन्वेयर बेल्ट का कार्य पूरी तरह से ठप रहेगा। स्थानीय लोगों को रोजगार से जोड़ने हेतु मुहिम की शुरुआत हो चुकी है और कम से कम 75% रोजगार सुनिश्चित होने तक संघर्ष जारी रहेगा तथा इसके लिए आने वाले समय में आंदोलन को और तेज किया जाएगा।