logo

झारखंड में कोरोना कहर ! 24 घंटे में मिले 694 नये मरीज, एक्टिव केस की संख्या 3 हजार के पार

7090news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची: 
झारखंड में कोरोना ने पांव पसार दिया है। बीते 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 694 नये संक्रमित मिले हैं। 368 मरीज केवल राजधानी रांची से मिले हैं। राज्य के 24 में से 22 जिलों में कोरोना संक्रमित मिले। केवल सरायकेला और चतरा में ही कोई संक्रमित मरीज नहीं मिला। बीते 24 घंटे में एक कोरोना संक्रमित की मौत भी हो गयी। संक्रमित मरीज धनबाद का रहने वाला था। राज्य में अब संक्रमितों की संख्या 1 लाख 25 हजार 585 संक्रमित मिल चुके हैं। झारखंड में 1 हजार 115 कोरोना संक्रमितों की भी मौत हो चुकी है। 

3 हजार 908 एक्टिव कोरोना संक्रमित
झारखंड में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार 908 तक पहुंच चुकी है। लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों की बीच लोगों को इस बात की आशंका सताने लगी है कि कहीं दोबारा लॉकडाउन जैसी नौबत तो नहीं आयेगी। हालात यहां तक आ पहुंचे हैं कि महाराष्ट्र, गुजरात, एमपी या यूपी जैसे राज्यों में काम की तलाश में गये प्रवासी श्रमिक वापस अपने राज्य लौटने लगे हैं। उन्हें इस बात का डर है कि यदि लॉकडाउन लगा तो वे फंस जायेंगे। 

एयरपोर्ट पर होगी यात्रियों की जांच
झारखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राज्य सरकार ने एलान किया है कि दूसरे राज्य से आने वाले प्रत्येक नागरिक की जांच की जायेगी। रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट पर इसके लिये खास व्यवस्था की जायेगी। कहा जा रहा है कि सोमवार से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर यात्रियों की नियमित रूप से जांच की जायेगी। इस बीच राजधानी रांची सहित राज्य के सभी जिलों में मास्क चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है।