logo

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल के पिता को भेजा गया जेल, पढ़िए! पूरा मामला क्या है

12582news.jpg

द फॉलोअप टीम, रायपुर:  

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। 86 वर्षीय नंदकुमार बघेल पर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ब्राह्मणों के ऊपर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। गौरतलब है कि उनके खिलाफ रायपुर में ब्राह्मण समाज ने प्राथमिकी दर्ज करवाई थी। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले नंदकुमार बघेल लखनऊ आए थे जहां विवादित टिप्पणी की। 

रायपुर की स्थानीय अदालत में पेश किया गया
गौरतलब है कि मामले में गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को नंदकुमार बघेल को रायपुर की स्थानीय अदालत में पेश किया गया था। यहां नंदकुमार बघेल ने जमानत लेने से इंकार कर दिया। जमानत लेने से इंकार करने के बाद उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। गौरतलब है कि मीडिया से मुखातिब नंदकुमार बघेल ने कहा था कि मेरी आमने-सामने की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि हम जमानत नहीं लेना चाहते और जेल जाने से भी नहीं डरते। 

रविवार को ही पुलिस ने किया था गिरफ्तार
मिली जानकारी के मुताबिक नंदकुमार बघेल के खिलाफ शत्रुता, घृणा या वैमनस्य की भावना पैदा करने और सामाजिक तनाव बढ़ाने के आरोपों में भारतीय दंड संहिता की धारा 505 और 153 ए के तहत मामला दर्ज किया गया था। रविवार को ही पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए दिल्ली रवाना हो गई थी। पिता के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि हमारी राजनीतिक विचारधारा और मान्यताएं बिलकुल अलग-अलग है। 

भूपेश बघेल ने कहा कि मैं माफ नहीं करूंगा
भूपेश बघेल ने कहा कि एक बेटे के रूप में मैं उनका सम्मान करता हूं लेकिन मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी गलती को माफ नहीं किया जा सकता जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाड़ने वाली हो। मेरी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है चाहे वो मुख्यमंत्री के 86 साल के पिता ही नहीं हो। भूपेश बघेल ने कहा कि पुलिस द्वारा उनके खिलाफ कानून के मुताबिक कार्रवाई की जायेगी। भूपेश बघेल ने कहा कि लोगों को ऐसी गतिविधि से बचना चाहिए जिससे समाज में किसी भी प्रकार का वैमनस्य पैदा होता हो। उन्होंने कहा कि किसी को माफ नहीं किया जा सकता है।