logo

'दादा' और 'दीदी' की मुलाकात के क्‍या-क्‍या हो सकते हैं मायने, मिलने से पहले जानिये

11109news.jpg

द फॉलोअप टीम, कोलकाता:

बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान टीएमसी और भाजपा के बीच गजब का टकराव हुआ है। दोनों पार्टियों के बीच मतभेद और बढ़ चुका है। इसी बीच एक चौकाने वाली खबर यह है कि ममता बनर्जी प्रधानमंत्री से नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वालीं हैं। इस बात की जानकारी खुद ममता बनर्जी ने दी है। अब ऐसे में सवाल उठता है कि केंद्र सरकार पर ताबड़तोड़ हमला करने वाली दीदी से आखिर पीएम क्या बात करने वाले हैं। राजीनीतिक गलियारों में इस बात की सुगबुगाहट तेज है कि इस बार दीदी और दादा कौन सा राजनितिक गुल खिलाने वाले हैं। ममता बनर्जी रविवार को दिल्ली के दौरे पर होंगी। बनर्जी ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उन्हें मीटिंग का समय दिया है। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच यह पहली मुलाकात होगी। यह मुलाक़ात काफी दिलचस्प होने वाली हैं। 

25 जुलाई को होंगी रवाना 

बता दें कि सीएम 25 जुलाई को दोपहर तीन बजे कोलकाता से दिल्ली के लिए रवाना होंगी। 30 जुलाई को वह रिटर्न हो जाएंगी।  इसी दौरान उनकी नेताओं के साथ बैठक होंगी। वह संसद भी जाएंगी। वहां भी नेताओं से मुलाकात करेंगी। 

ममता का केंद्र सरकार पर तीखा हमला

पेगासस जासूसी मामले से लेकर कुछ मीडिया हाउस के खिलाफ इनकम टैक्‍स के छापे जैसे मुद्दों को लेकर ममता ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि यह सुपर इमरजेंसी भी बड़ा है और वाटरगेट घोटाला भी बड़ा है। ममता बनर्जी ने कहा, ‘मैं दो-तीन दिनों में दिल्‍ली जाऊंगी। यदि वक्‍त मिला तो मैं राष्‍ट्रपति से मुलाकात करूंगी। पीएम ने मुझे समय दिया है, मैं उनसे भी भेंट करूंगी। ’ गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से तृणमूल कांग्रेस सरकार और केंद्र सरकार के बीच विभिन्‍न मुद्दों पर टकराव बढ़ा है।