logo

UGC NET-2021 परीक्षा की तारीखों में हुआ बदलाव, आधिकारिक वेबसाइट पर देखें नई तिथि

12462news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 


नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट-2021 की संशोधित परीक्षा तारीखों की घोषणा कर दी  है। जो उम्मीदवार, दिसंबर 2020 और जून 2021 की नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाकर नई परीक्षा तारीख  का नोटिस चेक कर लें। परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया है। 

क्यों बदली गई परीक्षा की तारीख 
10 अक्टूबर 2021 को आयोजित होने वाली नेट परीक्षा के दिन कई दूसरी जरूरी परीक्षाएं भी आयोजित की जा रही हैं। एक दिन पर अन्य परीक्षा होने के कारण, उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए एनएटी ने यूजीसी नेट की परीक्षा तारीख को बदलने का फैसला लिया है।

क्या है यूजीसी नेट 2021 परीक्षा की नई तारीख
नेट एग्जाम अब 06 से 08 अक्टूबर तक और 17 से 19 अक्टूबर 2021 तक आयोजित की जानी  है । बदलाव के पहले, यूजीसी नेट परीक्षा  06 अक्टूबर से शुरू होकर 11 अक्टूबर को खत्म होने थे। लेकिन उम्मीदवारों कि  सहूलियत के लिए और यह देखते हुए कि एग्जाम क्लैश न हो , नेट परीक्षा को आगे तक बढ़ा दिया गया है। उम्मीदवार एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट्स ugcnet.nta.nic.in और nta.ac.in पर भी नजर बनाए रखें।

डिटेल्स डेटशीट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगी
यूजीसी नेट की रिवाइज्ड डेट के आधार पर डिटेल्स डेटशीट जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड भी परीक्षा से उचित समय पहले जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, उम्मीदार इसे एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।