logo

प्रदर्शन : अनुबंध पर कार्यरत नर्सें हड़ताल पर गयीं, वैक्सीनेशन का काम हुआ ठप्प

16f43e92-901c-4227-84b6-8be5f88832bb.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः

रांची के 14 प्रखंडों में अनुबंध पर कार्यरत नर्सें हड़ताल पर हैं। नर्से रांची नामकुम स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर प्रदर्शन कर रही हैं। बता दें कि कोरोना जांच और वैक्सीनेशन के काम का काम छोड़कर नर्से हड़ताल पर गयी हैं। अनुबंध कर्मचारी संघ की प्रदेश अध्यक्ष मीरा कुमारी ने कहा कि आधी से भी अधिक नर्सों को पिछले पांच महीने से वेतन नहीं मिला है। जिससे घर की माली हालत खराब हो गयी है। नर्सों का कहना है कि विभाग उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है। 

टीकाकरण ठप 
झारखंड राज्य NRHM ANM-GNM अनुबंध कर्मचारी संघ की प्रदेश महासचिव वीणा कुमारी ने कहा कि अपने हक की मांगों को लेकर वे धरने पर बैठी हैं। बता दें कि नामकुम क्षेत्र में कोविड टीकाकरण के आठ केंद्र हैं जहां टीकाकरण ठप्प है। गौरतलब है कि इन नर्सों को 15,465 रुपए का मानदेय पिछले 15 साल से दिया जा रहा है।

क्या है मांगें
नर्सों की मांग है कि 5 महीने से लंबित वेतन का भुगतान किया जाए। एक दिन का साप्ताहिक अवकाश दिया जाए। कोविड वैक्सीनेशन वेरिफायर एभीडी लंच का प्रोत्साहन राशि अविलंब दिया जाए। स्पेशल लीव के लिए आवेदन देने की बाध्यता नहीं हो। साल में 16 दिन का सीएल अवकाश दिया जाए।