logo

OBC आरक्षण मंच ने विधायक दीपिका पांडेय सिंह से की मुलाकात, रखी ये प्रमुख मांग

11901news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची: 


ओबीसी आरक्षण मंच ने महागामा विधायक दीपिक पांडेय सिंह के साथ मुलाकात की। मुलाकात के दौरान मंच के अध्यक्ष कैलाश यादव के साथ झारखंड ओबीसी आरक्षण मंच के उपाध्यक्ष बीएल पासवान भी थे। मंच ने विधायक से अपील की है कि आरक्षण के मुद्दे को विधानसभा में उठाएं। इस मुलाकात के बाद कैलाश यादव दिल्ली रवाना हो गए। कैलाश यादव दिल्ली में आरक्षण की मांग को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव, वरिष्ठ नेता आरपीएन सिंह और शरद यादव से मुलाकात करेंगे। 

 

दीपिका पांडेय सिंह के पास रखी मांग
मिली जानकारी के मुताबिक मुलाकात के दौरान ओबीसी आरक्षण मंच के अध्यक्ष कैलाश यादव ने विधायक दीपिका पांडेय सिंह को ओबीसी को 14 से 27 एवं अनुसूचित जाति को 10 से 15 तथा निजी क्षेत्रों में 75 फीसदी आरक्षण सीमा बढ़ाने, जातिगत जनगणना कराने व जाति/आवासीय प्रमाण पत्र बनाने सहित अन्य ज्वलंत मुद्दों को लेकर विधानसभा में आवाज़ उठाने का अपील किया।  

अध्यक्ष कैलाश यादव ने दिल्ली कूच किया
जानकारी देते हुए ओबीसी आरक्षण मंच के वरिष्ठ उपाध्यक्ष बीएल पासवान ने कहा कि केंद्रीय अध्यक्ष कैलाश यादव आरक्षण के सन्दर्भ में आज दिल्ली गए, वहां राजद अध्यक्ष लालू यादव,कांग्रेस प्रभारी आरपीएन सिंह एवं लोकतांत्रिक जनता दल के नेता शरद यादव से मिलकर राज्य के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन पर बात करने को लेकर दबाव बनाएंगे। 

मुलाकात में ये पदाधिकारी रहे शामिल
कांग्रेस विधायक सह राष्ट्रीय सचिव एवं उत्तराखंड के सह प्रभारी दीपिका पांडेय सिंह से मुलाकात के दौरान अध्यक्ष कैलाश यादव के अलावा कार्यकारी अध्यक्ष आबिद अली, बीएल पासवान,वंशलोचन राम, योगेन्द्र शर्मा,दीपक यादव,दीपू कुमार व अन्य मौजूद थे।