logo

Bihar Board : वैक्सीनेटेड परीक्षार्थियों को ही 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने की होगी अनुमति 

IMG-20201205-WA0013.jpg

द फॉलोअप टीम, पटनाः
बिहार बोर्ड ने फैसला लिया है कि बिहार में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा तय वक्त पर ही होगी। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने स्पष्ट किया है कि परीक्षायें तय शेड्यूल के मुताबिक ही होंगी। साथ ही अब बिहार स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने एक बड़ा फैसला लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक अपर मुख्य सचिव ने आदेश दिया कि मैट्रिक व इंटरमीडिएट की परीक्षा में शामिल होने वाले सभी परीक्षार्थियों का वैक्सीनेशन अनिवार्य हो। मतलब जो भी परीक्षार्थी वैक्सीनेटेड नहीं होंगे वो परीक्षा में शामिल नहीं हो सकेंगे।


26 जनवरी तक पूरा करें टीकाकरण प्रक्रिया 
अमृत ने जिलाधिकारियों व सिविल सर्जनों को निर्देश देते हुए कहा कि परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्र-छात्राओं का टीकाकरण 26 जनवरी तक पूरा कर लिया जाये। इसके लिए जिला और प्रखंड स्तर पर टास्क फोर्स गठित की गयी है। 


1 फरवरी से शुरू हो रही है परीक्षा
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बिहार बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं निर्धारित समय पर होगी। बीएसईबी कक्षा 12 की परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू होंगी जबकि कक्षा 10 की परीक्षाएं 17 फरवरी 2022 से शुरू होंगी। बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इसकी जानकारी दी थी। विजय कुमार ने कहा था कि परीक्षा के दौरान कोविड19  प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जायेगा।