logo

ग़बन : पलामू ACB ने 10 हजार घूस लेते कनीय अभियंता एवं पंचायत सेवक को किया गिरफ्तार

ghoos.jpg

द फॉलोअप टीम, पलामूः
पलामू एसीबी ने लातेहार चंदवा प्रखंड क्षेत्र से घूस लेते  अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अधिकरियों में कनीय अभियंता एवं पंचायत सचिव शामिल हैं। दोनों को गिरफ्तार कर मेदिनीनगर लाया गया है। यहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा जायेगा। एसीबी के डीएसपी करूणानंद राम ने बताया कि कनीय अभियंता संतोष कुमार एवं बोदा पंचायत सेवक नंदकिशोर को 10-10 हजार रूपए घूस लेते पकड़ा गया है। दोनों को किराया के मकान से रंगे हाथों पकड़ा गया। 


 

काम को लटका कर रखा 
डीएसपी केएन राम ने बताया कि लुकइया निवासी रूपक चौधरी के आरोप पर कार्रवाई की गई है। रूपक ने आवेदन देकर आरोप लगाया था कि ईश्वर गंझू के घर से स्कूल तक नाली सफाई एवं मरम्मत कार्य के एवज में एमबी करने एवं अंतिम किश्त निकालने के लिए कनीय अभियंता संतोष कुमार और पंचायत सेवक नंदकिशोर ने 10-10 हजार रूपए घूस मांगे हैं। नहीं देने पर मामले को लटकाए रखा है।  इसी शिकायत के बाद एसीबी ने कार्रवाई करते हुए दोनों को पकड़ा है। 


टीम बनाकर की गयी कार्रवाई
डीएसपी सह एसीबी के मेदिनीनगर थाना प्रभारी ने बताया कि आवेदक रूपक चौधरी की शिकायत की जांच की गई तो मामला सही पाया गया, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया और टीम बनाई गई। टीम ने बुधवार की दोपहर चंदवा प्रखंड कार्यालय के सामने कार्रवाई कर दोनों आरोपियों को एक साथ पकड़ा। एक साथ दो कर्मियों को गिरफ्तार करना बड़ी उपलब्धि के रूप में देखा जा रहा है।