logo

विस्फोटक लदा पिकअप वैन पलटा, घटनास्थल पर वाहन छोड़ भागे चालक और खलासी

15490news.jpg

द फॉलोअप टीम, दुमका: 

दुमका जिला के  दुमका-रामपुरहाट मुख्य सड़क के शिकारीपाड़ा थाना के मोहुलपहाड़ी पंचायत भवन के पास एक पिकअप वैन अनियंत्रित होकर पलट गई। पिकअप वैन का नम्बर WB 37E 0612 है। इस घटना के बाद पिकअप वैन का चालक और खलासी घटनास्थल से फरार हो गया। स्थानीय लोग जब वहां एकत्रित हुए तो पिक अप के अंदर का नजारा देखकर दंग रह गए। दरअसल पिकअप वैन में नीचे विस्फोटक सामग्री लदा था जबकि ऊपर से नारियल रखा हुआ था। 

प्लास्टिक से कवर किया था पिकअप वैन
पूरे पिकअप वैन को प्लास्टिक से कवर किया गया था। स्थानीय लोगों की सूचना पर शिकारीपाड़ा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और पिकअप वैन से विस्फोटक सामग्री के रूप में नियोजेल और डेटोनेटर को कब्जे में लिया। कड़ी मशक्कत के बाद पिकअप को कब्जे में लेकर थाना पहुंची। सूचना मिलते ही एसडीपीओ नूर मुस्तफा भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। विस्फोटक सामग्री वैध है या अवैध इसकी जांच पुलिस करने में जुट गई है। 

दुर्घटनाग्रस्त पिकअप वैन में विस्फोटक लदा था
जिस तरह से घटना के बाद चालक और खलासी मौके से फरार हो गया उससे तो यही अनुमान लगाया जा रहा है कि पिकअप पर अवैध विस्फोटक लोड किया गया था। वैसे भी दुमका के रास्ते अवैध विस्फोटक का जखीरा इसके पूर्व भी हाल के दिनों में दो बार मुफस्सिल थाना क्षेत्र से पुलिस ने बरामद किया है। शिकारीपाड़ा में भी कई बार अवैध विस्फोटकों का जखीरा बरामद हुआ है। 

शिकारीपाड़ा में अवैध खनन के लिए विस्फोटक का इस्तेमाल
दरअसल शिकारीपाड़ा में कई पत्थर खदान है और पत्थर खदान में विस्फोटक सामग्री का उपयोग होता है। वैसे तो सरकार द्वारा शिकारीपाड़ा में विस्फोटक की बिक्री के लिए एक लाइसेंसी दुकान भी है लेकिन उस क्षेत्र में कई अवैध पत्थर खदान संचालित है और जिसमें विस्फोटक का उपयोग करने के लिए अवैध विस्फोटक का उपयोग किया जाता है।