logo

विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देगी सरकार, सार्थक होनी चाहिए सदन की कार्यवाही: पीएम मोदी

15491news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

संसद का शीतकालीन सत्र दोनों सदनों में शुरू हो गया। लोकसभा और राज्यसभा में सदन की कार्यवाही शुरू हो गई। इस बीच विपक्षी सांसदों की नारेबाजी की वजह से लोकसभा की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। गौरतलब है कि शीतकालीन सत्र 23 दिसंबर तक चलेगा जिसमें केंद्र सरकार 26 महत्वपूर्ण विधेयक पेश करेगी। 

पीएम मोदी ने प्रेस वार्ता को संबोधित  किया
शीतकालीन सत्र से पहले संसद भवन परिसर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि ये संसद का महत्वपूर्ण सत्र है। देश के नागरिक एक उत्पादक और सकारात्मक सत्र चाहते हैं। नागरिक अपने उज्जवल भविष्य के लिए अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे है। बतौर जनप्रतिनिधि हमें भी अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना चाहिए। पीएम ने कई सवालों का जवाब भी दिया। 

विपक्ष के सभी सवालों का जवाब देगी सरकार
प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान सभी सवालों का जवाब देने को तैयार है। हमें संसद में बहस करनी चाहिए और कार्यवाही की मर्यादा बनाये रखनी चाहिए। पीएम मोदी ने इस दौरान कोविड-19 की स्थिति पर भी अपना विचार रखा। पीएम मोदी ने कहा कि हमें कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर  सतर्क रहना होगा। 

पीएम मोदी ने मंत्रिमंडल के साथ की अहम बैठक
गौरतलब है कि शीतकालीन सत्र से पहले प्रधानमंत्री ने कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक की। इस बैठक में केंद्रीय कैबिनेट में शामिल कई मंत्री शामिल हुए। मीटिंग में इस बात पर चर्चा हुई की विपक्ष के हमलों पर कैसा काउंटर तैयार करना है। रणनीति पर विस्तृत चर्चा हुई।  केवल यही नहीं,  शीतकालीन सत्र में लाए जाने वाले विधेयकों पर भी चर्चा हुई।