logo

पीएम मोदी और अमित शाह ने योगी को नहीं दी जन्मदिन की बधाई, यूपी की सियासी फिजा में चर्चा तेज

9460news.jpg
द फॉलोअप टीम, लखनऊ:

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपना 49 वां जन्मदिन मनाया। योगी आदित्यनाथ काफी सख्त स्वाभाव के मुख्यमंत्री माने जाते है। उनके जन्मदिन के अवसर पर एक बात काफी चर्चा में रही कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने सोशल मीडिया पर बधाई नहीं दी। योगी आदित्यनाथ अपने राज्य में काफी एक्टिव नजर आते है इसलिए वह प्रधानमंत्री के काफी चहेते माने जाते है। ऐसे में प्रधानमंत्री की तरफ से सोशल मीडिया पर बधाई ना मिलने से लोगों ने इसे एक मुद्दा बना दिया।  बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। 

महामारी के कारण नहीं दी बधाई 
भाजपा के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने महामारी के दौरान किसी के लिए भी बधाई जैसी कोई पोस्ट नहीं की है। पीएम ने पोस्ट  राजस्थान, गोवा, केरल और हरियाणा के मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर भी कोई पोस्ट नहीं की थी।  समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता आईपी सिंह कहा है कि पीएम ने  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को जन्मदिन की बधाई दी थी। आईपी सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि तीरथ सिंह को बधाई देने वाले मोदी ने योगी को पूछा तक नहीं। आईपी सिंह ने उस पोस्ट को भी उजागर किया जिसमे मोदी बधाई देते नजर आ रहे हैं। 



तीरथ सिंह को मिली थी बधाई 
यह चर्चा का विषय इसलिए भी है क्योंकि बीते 9 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने सोशल मीडिया पर महामारी के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को तो ट्वीट कर बधाई दी थी। जन्मदिन पर नरेंद्र मोदी और अमित शाह का बधाई काफी ख़ास मन जाता लेकिन उन्होंने महामारी के इस नकारात्मक माहौल में बधाई नहीं दी। इन दो लोगों को छोड़कर कई मंत्रियों और बीजेपी नेताओं ने सोशल मीडिया पर योगी को जन्मदिन की बधाई दी है। इनमें देवेंद्र फडणवीस, डॉ. रमन सिंह, नरेंद्र सिंह तोमर, स्मृति ईरानी, किरण रिजेजू और प्रकाश जावडेकर भी शामिल हैं।