logo

पीएम मोदी पहुंचे गुजरात, अहमदाबाद में कोरोना वैक्सीन की तैयारियों का लेंगे जायजा, हैदराबाद व पुणे सेंटर भी जाएंगे

2884news.jpg
द फाॅलोअप टीम, अहमदाबाद
कोरोना वैक्सीन के बेसब्री से इंतजार के बीच पीएम नरेन्द्र मोदी आज खुद तीन कोरोना वैक्सीन सेंटरों का दौरा कर रहे हैं। यही नहीं मोदी वैक्सीन निर्माण की तैयारी की समीक्षा भी करने वाले हैं।  

वैक्सीन से जुड़े कार्यों की समीक्षा करेंगे मोदी 
कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर प्रारंभ हो गयी है। इस महामारी को लेकर कुछ राज्यों के हालात बेहद चिंताजनक हैं। इस बीच पीएम नरेन्द्र मोदी आज अहमदाबाद पहुंचे। मोदी अहमदाबाद के बाद हैदराबाद और पुणे का भी दौरा करेंगे और वहां विकसित किए जा रहे कोविड-19 वैक्सीन से जुड़े कार्यों की समीक्षा करेंगे।

गृहराज्य गुजरात पहुंचे पीएम मोदी
पीएम मोदी गृहराज्य गुजरात की राजधानी अहमदाबाद पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में अहमदाबाद के पास स्थित प्रमुख दवा कम्पनी जाइडस कैडिला संयंत्र पहुंचेंगे और वहां विकसित किए जा रहे कोविड-19 के टीके के बारे में जानकारी हासिल करेंगे। जाइडस कैडिला का संयंत्र अहमदाबाद शहर के पास चांगोदर औद्योगिक क्षेत्र में स्थित है। 

टीके की समीक्षा के लिए तीन शहरों की या़ा कर रहे हैं मोदी 
मोदी टीके की व्यक्तिगत समीक्षा करने के लिए तीन शहरों की यात्रा पर जाएंगे। वह अहमदाबाद में जाइडस बायोटेक पार्क, हैदराबाद में भारत बायोटेक और पुणे में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया जायेंगे। अपने ट्वीट में पीएमओ ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी इन केन्द्रों का दौरा करेंगे और वह वैज्ञानिकों के साथ चर्चा कर अपने नागरिकों के टीकाकरण के लिए तैयारियों, चुनौतियों और प्रयासों का खाका तैयार करने के संबंध में जानकारी हासिल करेंगे। 

शाम में 4.30 बजे पुणे के पहुंचेंगे पीएम
पीएमओ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इसके बाद मोदी पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया का दौरा करेंगे, जिसने कोविड-19 का टीका विकसित करने के लिए मशहूर दवा कम्पनी एस्ट्राजेनेका और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी के साथ भागीदारी की है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री दोपहर बाद करीब 4.30 बजे एसआईआई पहुंचेंगे।