logo

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को दी जीत की बधाई, जानिए! बीजेपी की हार पर क्या बोले

8053news.jpg
द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के नेतृत्व में तृणमूल कांग्रेस ने जीत की हैट्रिक लगाई। तृणमूल कांग्रेस को 200 से ज्यादा सीटों पर जीत मिली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल में ममता बनर्जी की तीसरी बार जीत पर प्रतिक्रिया दी। पीएम मोदी ने साथ ही बीजेपी को समर्धन देने के लिए बंगाल की जनता का शुक्रिया अदा किया। प्रधानमंत्री मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को भी धन्यवाद दिया है। 

पीएम मोदी ने दी ममता बनर्जी को बधाई
पीएम मोदी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर लिखा कि पश्चिम बंगाल में जीत के लिए ममता दीदी को बधाई। केंद्र सरकार बंगाल की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने तथा कोविड महामारी को दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार के साथ हरसंभव सहयोग करेगी। पूरा समर्थन करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ये भी लिखा कि हम बंगाल की जनता के जनादेश का सम्मान करते हैं। 

पश्चिम बंगाल की जनता को धन्यवाद दिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा कि मैं पश्चिम बंगाल की अपनी बहनों और भाइयों को धन्यवाद देना चाहता हूं। बंगाल की जनता ने हमारी पार्टी को आशीर्वाद दिया है। जहां कल तक हमारी उपस्थिति नगण्य थी वहां पार्टी की उपस्थिति में काफी वृद्धि हुई है। भारतीय जनता पार्टी जनता की सेवा करती रहेगी। पीएम मोदी ने लिखा कि मैं पश्चिम बंगाल चुनाव में उत्साही प्रयासों के लिए कार्यकर्ताओं की सराहना करता हूं। 

समर्थन के लिए गृहमंत्री ने जताया आभार
गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट किया। गृह मंत्री अमित शाह ने लिखा कि मैं भारतीय जनता पार्टी को दिए समर्थन के लिए जनता का आभार व्यक्त करता हूं। भारतीय जनता पार्टी एक मजबूत विपक्ष के रूप में बंगाल की जनता के अधिकारों और प्रदेश की प्रगति के लिए निरंतर आवाज उठाती रहेगी। गृह मंत्री ने लिखा कि बंगाल चुनाव में कार्यकर्ताओं ने जो मेहनत की, इसके लिए मैं उनका अभिनंदन करता हूं। 

बीजेपी के काम नहीं आया सोनार बांग्ला
गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंकी थी। बीजेपी ने बंगाल में सोनार बांग्ला का नारा दिया था। बीजेपी ने जनता से वादा किया था कि प्रदेश को उसका पुराना गौरव लौटाया जायेगा। वहीं ममता बनर्जी अपनी योजनाओं को लेकर मैदान में उतरी थीं। उन्होंने इन चुनावों में भी महिलाओं के लिए मुफ्त शिक्षा का वादा किया था।