logo

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में खिंचा आगामी चुनावों का खाका, UP में पीएम के 2 बड़े कार्यक्रम

14655news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

रविवार को नई दिल्ली स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित तमाम बड़े नेता-कार्यकर्ता शामिल हुए। कयास लगाया ही जा रहा था कि ये बैठक आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा के लिहाज से बुलाई गई है। बैठक में लिये गए फैसलों से इस बात की पुष्टि भी हो गयी। इसमें पूरा चुनावी रोडमैप भी तैयार हो गया। 

आगामी विधानसभा चुनावों पर हुई चर्चा
गौरतलब है कि बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पांच राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा की गई। आगामी चुनावों में पीएम की रैलियों को लेकर बड़ा फैसला किया है। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आने वाले 15 दिनों में पीएम मोदी तीन बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे। इस दौरान वे कई योजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन भी करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह का दौरा भी यूपी में प्रस्तावित है। 

चुनाव के लिहाज से अहम है पीएम का दौरा
पीएम मोदी जिन 3 कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, विधानसभा चुनाव के लिहाज से उन्हें काफी अहम माना जा रहा है। इनमें पीएम मोदी जनसभा को भी संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री 19 नवंबर को झांसी जायेंगे, जहां वे झांसी के किले की आजादी की 75वीं वर्षगांठ में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। झांसी दौरे पर पीएम बुंदेलखंड को कई योजनाओं का तोहफा देंगे। 16 नवंबर को प्रधानमंत्री सुल्तानपुर में होंगे जहां पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का औपचारिक लोकार्पण करेंगे। यहां वे जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 20 से 22 नवंबर के बीच लखनऊ में डीजीपी कांफ्रेंस कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। 20 नवंबर को पीएम डीजीपी कांफ्रेंस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। 

अमित शाह का भी यूपी में प्रस्तावित है कार्यक्रम
गृहमंत्री अमित शाह भी यूपी में 2 बड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। गृहमंत्री अमित शाह 14 नवंबर को वाराणसी जायेंगे। यहां गृह मंत्रालय के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 22 नवंबर को प्रधानमंत्री लखनऊ में डीजीपी कांफ्रेंस में हिस्सा लेंगे।