logo

उत्तराखंड दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी, केदारनाथ में भगवान शिव की साधना में दिखे लीन

14533news.jpg

द फॉलोअप टीम, देहरादून: 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी गुरुवार को उत्तराखंड के दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम की भी यात्रा की। पीएम मोदी की कई तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल है जिसमें वह केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करते दिख रहे हैं। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने केदारनाथ धाम मंदिर में भगवान शिव की पूजा-अर्चना की। पंडितों ने पीएम को विधि-विधान से पूजा संपन्न करवाई। प्रधानमंत्री मोदी इस दरम्यान पूरी तरह से शिव के रंग में रंगे दिखे। 

पीएम मोदी ने आरती में लिया हिस्सा
पीएम मोदी ने ने केदारनाथ धाम मंदिर में सुबह की आरती में भाग लिया। पूजा-अर्चना के बाद पीएम ने केदारनाथ मंदिर की परिक्रमा भी की। पीएम मोदी ने उत्तराखंड स्थित केदारनाथ में श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का भी अनावरण किया। गौरतलब है कि दीवाली के दिन पीएम मोदी ने सीमा पर जाकर जवानों के साथ जाकर दिवाली मनाई थी। जवानों को मिठाई खिलाते और उनका हालचाल लेते पीएम की कई तस्वीरें साझा की गई थीं। 

विधानसभा चुनाव की हो रही तैयारी
गौरतलब है कि कुछ ही महीनों में कई राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना है। उत्तर प्रदेश की 400 से भी ज्यादा सीटों वाली विधानसभा का चुनाव होना है। इसके अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में भी विधानसभा का चुनाव होना है। हिमाचल में हालिया लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा। बीजेपी नेताओं, यहां तक कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने माना कि महंगाई की वजह से बीजेपी चुनाव हारी। 

चुनाव के लिए भगवान को खुश करना होगा! 
बता दें कि दिवाली के दिन अयोध्या में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम में शामिल हुये। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। इधर पीएम ने केदारनाथ का दौरा किया। राजनीतिक पंडितों का मानना है कि ये सारी कवायद सीधे-सीधे आगामी चुनावों में हिंदू वोटों को साधने की कोशिश की।