logo

राष्ट्रपति के लिए रोकी गई ट्रैफिक में फंसी एंबुलेंस, अस्पताल पहुँचने में देर होने से महिला मरीज की मौत

10167news.jpg
द फॉलोअप टीम, कानपुर:
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कानपुर दौरे पर हैं। शुक्रवार को उनके VVIP मूवमेंट के दौरान ट्रैफिक जाम लगा हुआ था। दरअसल राष्ट्रपति की विशेष ट्रेन के लिए रेलवे क्रॉसिंग पर गोविंदनगर में ट्रैफिक को रोका गया था। तभी वहां से एक निजी एम्बुलेंस से महिला को अस्पताल ले जाया जा रहा था। महिला का नाम  वंदना मिश्रा है वह इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की कानपुर चैप्टर की महिला विंग की अध्यक्ष थीं। लगभग एक घंटे तक रोके गए ट्रैफिक को नॉर्मल होने में आधा घंटा और अधिक समय लग गया। अस्पताल पहुँचने में काफी देर हो गयी।  अस्पताल जाते जाते तक वंदना मिश्रा की मौत हो गयी थी। 

दरोगा समेत 3 सिपाही निलंबित
इस घटना के बाद पुलिस ने एक ट्वीट कर माफी भी मांगी है।  सूचना पर शनिवार सुबह पुलिस कमिश्नर असीम अरुण और DCP रवीना त्यागी ने दुख जताया। पुलिस कमिश्रर ने अपने ट्वीट में लिखा,’ आईआईए की अध्यक्षा वन्दना मिश्रा के निधन के लिए कानपुर नगर पुलिस और व्यक्तिगत रूप से मैं क्षमा प्रार्थी हूं।  भविष्य के लिए यह बड़ा सबक है. हम प्रण करते हैं कि हमारी रूट व्यवस्था ऐसी होगी कि न्यूनतम समय के लिए नागरिकों को रोका जाए ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृति न हो।  दरोगा समेत 3 सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।



बिजनेस वुमेन  थीं वंदना मिश्रा
वंदना मिश्रा 7 साल तक IIA चैप्टर कानपुर की जनरल सेक्रेटरी भी रहीं। उन्होंने घरेलू किचन मसाला बनने की फैक्ट्री खड़ी की थी। वंदना मिश्रा महिला उद्यमियों को आगे बढ़ाने में वह लगातार सक्रिय रहती थीं। महिला कल्याण के लिए उन्होंने जरूरतमंद महिलाओं को नौकरी देने को हमेशा वरियता देने का काम किया। वंदना मिश्रा की मौत के बाद अब पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।  इस मामले में पुलिस कमिश्रर ने दरोगा समेत 3 सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। परिजनों ने बताया कि करीब दो महीने पहले कोरोना से ठीक होने के बाद से वंदना की तबीयत ठीक नहीं थी। काफी वजन कम हो जाने के कारण उनको कमजोरी रहती थी। शुक्रवार सुबह हालात ज्यादा खराब होने पर एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए उनको ले जाया गया था।