logo

शर्मनाक: कॉलेज के ही छात्रों के झुंड ने प्रिंसिपल के तोड़ दिए हाथ-पैर

12104news.jpg

द फ़ॉलोअप टीम, पलामू:
पलामू के पाकी थाना के डंडार क्षेत्र में मजदूर किसान कॉलेज के प्रिंसिपल की पिटाई कर दी गई। मामला सोमवार की दोपहर का है, जब अचानक से कॉलेज में 10 से 15 लोग लाठी-डंडे लेकर अंदर आये और प्रिंसिपल की पिटाई कर दी। प्रिंसिपल डॉ. प्रेमचंद महतो को जख्मी हालत में इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया।  जहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उन्हें एमएमसीएच में रेफर कर दिया है। प्रिंसिपल को हाथ और शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर रूप से चोट लगी है। 

 

कुछ दिन पहले ही मिली थी धमकी 
प्रिंसिपल डॉ प्रेमचंद महतो के अनुसार दो दिन पहले छात्र संगठन ने उन्हें धमकी दी थी। उन्होंने लिखित रूप से मामले की जानकारी पाकी पुलिस को दिया और सुरक्षा की मांग की थी। जिस छात्र संगठन ने धमकी दी थी। उनके 10 से 15 लोग सोमवार को कॉलेज में घुस कर प्रिंसिपल से मार-पिट करनी शुरू कर दी।  पिटाई के दौरान कॉलेज के ही कुछ विद्यार्थी और स्थानीय संगठन सामने आया और प्रिंसिपल को बचाया।  पूरे मामले में प्रिंसिपल प्रेमचंद महतो ने पुलिस को लिखित शिकायत की। जिसके आधार पर पुलिस मामले का अनुसंधान कर रही है और आगे की कार्रवाई में जुटी है। 

 

फ़ीस बढ़ोतरी के कारण बढ़ा विवाद

कॉलेज में एक बार फिर फीस वृद्धि को लेकर कुछ दिनों से आंदोलन चल रहा था। इसी आंदोलन के दौरान ही छात्र संगठन और प्रिंसिपल में विवाद बढ़ने के कारण ये सारा कुछ हुआ है।  मारपीट के आरोपी छात्र संगठन का कहना है कि फीस वृद्धि के खिलाफ जारी आंदोलन को खत्म करने के लिए यह साजिश रची गई थी। जानकारी मिलने तक किसी की गिफ्तारी नहीं हुई है।