logo

रामगढ़: नहीं खुला रजरप्पा मंदिर तो होगा व्यापक आंदोलन, BJP ने दी चेतावनी

12781news.jpg

द फॉलोअप टीम, रामगढ़: 

रविवार को रामगढ़ के युवा बीजेपी नेता राजीव जायसवाल रजरप्पा पहुंचे और स्थानीय पंडा समाज व दुकानदारों के साथ मुलाकात कर बताया कि अगर 15 सितंबर तक झारखंड सरकार मंदिरो को खोलने का आदेश नहीं देती है तो 16 सितंबर को रजरप्पा में पूरी तरह से बंद रहेगा। उन्होंने कहा कि हम लोग लगातार मंदिर खोलने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। आपदा प्रबंधन विभाग की बैठक से उम्मीद थी लेकिन हाथ खाली हैं। 

आपदा प्रबंधन प्राधिकार की बैठक से उम्मीद
राजीव जायसवाल ने कहा कि दिनों हुई आपदा प्रबंधन की बैठक में हम लोगों को उम्मीद थी कि मंदिर खोलने का निर्देश दिया जायेगा। सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट का हवाला देते हुए यह कह कर टाल दिया की उसका अध्ययन कर हम मंदिर खोलने पर विचार करेंगें। उन्होंने कहा कि मैं हेमंत सरकार से पूछना चाहता हूं कि जब राज्य मे बीयर बार, सीनेमा हॉल , पार्क ओर सभी तरह की गतिविधियां खोली जा रहीं थीं तो क्या कोर्ट का जजमेंट पढ़ा था। देश के सभी राज्य में मंदिर खुल गए हैं। 

हेमंत सरकार को मंदिर खोलने से आपत्ति क्यों
बीजेपी नेता राजीव जायसवाल ने कहा कि हेमंत सरकार को मंदिर खोलने में आपत्ति क्यों है। आख़िर हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ कब तक किया जाएगा। सरकार की इस तुष्टीकरण की नीति से हिंदुओ में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। गठबंधन सरकार का ये दोहरा चरित्र, ये दोहरा मापदंड लोग अब बखूबी समझ चुके हैं। उन्होंने कहा कि जहां पर हमारी धर्म की बात होगी, आस्था ओर परंपरा के साथ खिलवाड़ किया जाएगा तो हम सरकार से भी लोहा लेने को तैयार हैं। छिन्मस्तिका मंदिर लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है। मंदिर के माध्यम से हज़ारों परिवारों का जीवन-यापन होता है। पिछले कई महीनों से मन्दिर बंद होने के कारण इनकी स्थिति काफी दयनीय हो गई।

मंदिर बंद होने से लोगों की आर्थिक स्थिति खराब
राजीव जायसवाल ने कहा कि मंदिर बंद होने के बावजूद अन्य राज्यों से अभी भी कई लोग पूजा करने आते हैं। उन्हें मायूस होकर लौटना पड़ रहा है। वहीं इस मौके पर सभी पंडा समाज के लोग व सभी दुकानदारों, फल-फूल विक्रेता, नाई, नाविक ने हेमंत सरकार के खिलाफ काफ़ी आक्रोश व्यक्त किया ओर 15 तारीख तक का समय दिया है अन्यथा सभी ने स्वेच्छा से विरोधस्वरूप 16 सितंबर को सामूहिक रुप से बंद की घोषणा की है। आंदोलन जारी रहेगा।