logo

रामगढ़: विधायक ममता देवी ने कोविड सेंटर का किया निरीक्षण, मरीजों से जाना सुविधा का हाल

8508news.jpg
द फॉलोअप टीम, रामगढ़: 
रविवार को रामगढ़ विधायक ममता देवी ने रामगढ़ ट्रामा सेंटर  व सीसीएल अस्पताल स्थित कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। ममता देवी ने मरीजों को मिल रही सुविधा तथा अस्पताल में इलाज संबंधित दवाई, ऑक्सीजन समेत अन्य जरूरी संसाधनों के बारे में जानकारी ली।

विधायक को मिली थी कई शिकायतें
ममता देवी ने बताया कि कई जगहों से शिकायतें आ रही थी कि कोविड सेंटरों पर कोरोना के मरीजों को बेहतर सुविधा मुहैया नहीं कराई जा रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों को पौष्टिक आहार नहीं मिल रहा है। डॉक्टरों द्वारा उनकी नियमित जांच भी नहीं की जा रही है। इसी के मद्देनजर कोविड हॉस्पिटल का जायजा लिया। मरीजों को दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली। 

मरीजों से सुविधाओं का जाना हाल
विधायक ममता देवी ने कोविड अस्पताल में भर्ती मरीजों से पूछा कि क्या उन्हें समय पर भोजन, पानी और दवाइयां मिल रही है? मरीजों ने बताया कि समय पर भोजन, पानी और दवा  दी जा रही है लेकिन डॉक्टरों की कमी है। साफ-सफाई का भी ध्यान नहीं रखा जा रहा है। विधायक ने सिविल सर्जन से नियमित डॉक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करने तथा साफ सफाई का विशेष ख्याल रखने का निर्देश दिया।



मनमाना पैसा वसूलते हैं निजी हॉस्पिटल
पत्रकारों के सवाल के जवाब में ममता देवी ने कहा कि निजी अस्पताल मनमानी तरीके से कोरोना संक्रमित मरीजों से पैसे वसूल रहे हैं जो सरासर गलत है। उन्होंने बताया कि मैं स्वयं इस विषय को मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री के संज्ञान में लाई हूं। जो भी अस्पताल मनमाने तरीके से सरकारी मानकों के विरुद्ध पैसे की वसूली कर रहे हैं, निश्चित तौर पर वैसे अस्पतालों के विरुद्ध कार्रवाई होगी।

कोरोना के खिलाफ जंग में पूरी तत्परता
ममता देवी ने कहा कि रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सभी कोविड अस्पतालों में संक्रमित मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं एवं खानपान की व्यवस्था हो, ऐसा सुनिश्चित कर रही हूं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में पूरी तत्परता के साथ कार्य कर रही है ताकि झारखंड की जनता को सुरक्षित रखा जा सके।