logo

आखिरी T20 मैच में रितुराज और आवेश को मिलेगा मौका! बेंच स्ट्रेंथ आजमाएंगे रोहित-द्रविड़

15162news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला कुछ ही देर में कोलकाता के ईडेन गार्डन में खेला जाएगा। टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है। पहली बार टी20 फॉर्मेट में बतौर नियमित कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलने उतरी टीम इंडिया सीरीज में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरेगी। गौरतलब है कि इस सीरीज में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा और न्यूजीलैंड की ओर से केन विलियम्सन जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं है। इन्हें टेस्ट सीरीज के लिए आराम दिया गया है। 

सीरीज में टीम इंडिया को 2-0 की बढ़त हासिल
टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 2-0 की बढ़त हासिल कर चुकी है। कप्तान रोहित शर्मा की निगाह तीसरे और अंतिम मैच में जीत हासिल कर क्लीन स्वीप पर होगी। चूंकि टीम इंडिया सीरीज जीत चुकी है, इसलिए संभव है कि बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया जाये। रितुराज गायकवाड़ और आवेश खान जैसे खिलाड़ियों को आजमाया जा सकता है। वेंकटेश अय्यर और हर्षल पटेल पहले ही डेब्यू कर चुके हैं। रितुराज धवन की कप्तानी वाली टीम के साथ श्रीलंका में डेब्यु कर चुके हैं लेकिन उनको इस मैच में आजमाया जा सकता है, ताकि उनकी ठीक तरीके से परख की जा सके। 

कीवी टीम साख बचाने के इरादे से खेलेगी
गौरतलब है कि दुनियाभर में टी20 फॉर्मेट की अनेक लीग आयोजित की जाती है। ऐसे में द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला के प्रति थोड़ा आकर्षण कम हुआ है। टीम इंडिया विश्व कप में अपेक्षा-अनुरूप प्रदर्शन भी नहीं कर सकी। टीम इंडिया सेमीफाइनल में भी जगह पक्की नहीं कर सकी। इधर न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से लगातार क्रिकेट खेल रही है। आखिरी मुकाबले में जीत हासिल कर कीवी टीम साख बचाने की कोशिश करेगी। 

आखिरी टी20 मैच में बेंच स्ट्रेंथ को मिलेगा मौका
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टी20 श्रृंखला के बाद दोनों टीमों को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है। टेस्ट श्रृंखला का पहला मुकाबला कानपुर में खेला जायेगा। टेस्ट फॉर्मेट में शामिल भारतीय खिलाड़ी पहले ही कानपुर पहुंच चुके हैं। गौरतलब है कि पहले टेस्ट मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली सहित रोहित शर्मा नहीं होंगे। कप्तानी आंजिक्य रहाणे को सौंपी गई है। दूसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा लौटेंगे। इसके बाद वेस्टइंडीज भारत का दौरा करेगी।