logo

रोहित शर्मा को सौंपी गई वनडे फॉर्मेट की कप्तानी, कोहली को मिला था ये अल्टीमेटम! 

15889news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्कः
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने बुधवार 8 दिसंबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया। मीडिया रिपोर्ट्स से पता चला है कि बीसीसीआइ ने विराट कोहली के इच्छा के विरुद्ध जाकर यह फैसला लिया है। गौरतलब है कि वनडे प्रारूप में अब विराट कोहली नहीं, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा होंगे। बीसीसीआइ हाल ही में रोहित शर्मा को टी-20 भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी थी। टी-20 में भारत टीम के उपकप्तान के रुप में के एल राहुल है। ऐसे में अब सीमित ओवरों की क्रिकेट में उपकप्तान कौन होगा, ये दिलचस्प सवाल है।  

रोहित शर्मा बने सीमित ओवरों की क्रिकेट के कप्तान  
बीसीसीआइ ने अब भारतीय क्रिकेट टीम के वनडे फॉर्मेट की कप्तानी विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा के हाथों सौंप दी है। BCCI ने विराट कोहली को 48 घंटे का अल्टीमेटम देकर, उनके न चाहते हुए भी, कप्तानी से हटा दिया। कोहली 2023 में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में कप्तानी की इच्छा पाले हुए थे। आपको बता दें कि रोहित को टेस्ट प्रारूप में भी टीम की उपकप्तानी मिल गई है। रोहित ने अपनी कप्तानी में टी-20 सीरीज में भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दिलाई है और अब वनडे की बारी है। 

केएल राहुल बनेंगे उपकप्तान 
वनडे और टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा कप्तानी करते नजर आएंगे, जबकि टीम इंडिया का उपकप्तान सीमित ओवरों की सीरीज में कौन होगा, इसका जवाब शायद केएल राहुल के रूप में होगा। केएल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया था। ऐसे में संभव है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में केएल राहुल ही टीम के उपकप्तान होंगे।