logo

चादर बिछाकर पटरी पर लेटा था शख्स तभी नजदीक आने लगी ट्रेन, जानें फिर क्या हुआ

5678news.jpg
मुंबई से एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में एक शख्स आत्महत्या की कोशिश करता नजर आ रहा है। हालांकि वो इस प्रयास में कामयाब नहीं हो पाता क्योंकि एन वक्त पर एक पुलिसवाला उसकी जान बचा लेता है। जानकारी के मुताबिक वीडियो मुंबई के विरार रेलवे स्टेशन का है। ये पूरा मामला क्या है, आपको विस्तार बताते हैं। 

विरार रेलवे स्टेशन का ये पूरा वाकया
जानकारी के मुताबिक ये पूरा वाकया मुंबई के विरार रेलवे स्टेशन का है। वीडियो की शुरुआत में एक व्यक्ति प्लेटफॉर्म के ठीक बगल में पटरी पर टहलता नजर आता है। कुछ देर टहलने के बाद ये शख्स पटरी पर चादर बिछाता है और फिर लेट जाता है। हैरान करने वाली बात ये है कि उसी पटरी पर ट्रेन आने वाली होती इस बीच शख्स को पटरी पर लेटा हुआ देख कर लोगों की भारी भीड़ जमा हो जाती है। 

बचाने की जगह वीडियो बनाते रहे लोग
स्टेशन में दोनों तरफ के प्लेटफॉर्म पर खड़े लोग हाथ हिलाकर और आवाज लगाकर शख्स को वहां से उठने के लिए कहते हैं लेकिन वो वहीं लेटा रहता है। हैरानी की बात है कि भीड़ में से कोई भी उस शख्स को बचाने के लिए आगे नहीं आता। वायरल वीडियो में भीड़ में से कई लोग पटरी पर लेटे उस शख्स की मोबाइल से तस्वीरें निकालने में व्यस्त नजर आते हैं। इस बीच ट्रेन काफी नजदीक आ जाती है। 



आरपीएफ के जवान ने बचाई उसकी जान
नजदीक आती ट्रेन पटरी पर लेटे उस शख्स को रौंद डालती, उससे पहले रिजर्व पुलिस बल का एक जवान किसी देवदूत की तरह उसकी तरफ आता है। इसके बाद कुछ और जवान भी वहां आते हैं और आत्महत्या करने के इरादे से पटरी पर लेटे शख्स को खींचकर पटरी से उठा लेते हैं। ट्रेन तेजी से गुजर जाती है लेकिन रेलवे पुलिस बल के जवानों की मुस्तैदी और बहादुरी से शख्स की जान बच जाती है। 

अपनी मां के निधन से दुखी था शख्स
अब सोशल मीडिया में इस वाकये की खूब चर्चा हो रही है। लोग रेलवे पुलिस बल के उस जवान की तारीफ कर रहे हैं। शख्स के नाम का पता तो नहीं चल सका है लेकिन जानकारी के मुताबिक वो अपनी मां के निधन से काफी दुखी था। बीते कुछ दिनों से वो काफी तनाव में भी था। तनाव की वजह से ही वो आत्महत्या की कोशिश कर रहा था।