logo

चार महीने से वेतन से वंचित डीसी साहेब के सफाईकर्मियों को भुगतान के लिए करना पड़ रहा आंदोलन

3434news.jpg
 द फॉलोअप टीम, रांची : सैलरी के लिए सरकारी अधिकारी और कर्मचारी डीसी साहेब के आसरे रहते हैं। और सोचिये क्या हो तब जब डीसी साहेब की सेवा में लगे कर्मियों को अपनी सैलरी के लिए ही आंदोलन करना पड़े। रांची DC से उनके ही दफ्तर के सफाई कर्मी बकाया सैलरी भुगतान के लिए गुहार लगा रहे हैं। वेतन नहीं मिलने से परेशान ये कर्मचारी पिछले 10 दिनों से समाहरणालय के गेट पर ही प्रदर्शन कर रहे हैं। जहाँ से डीसी साहेब अपने दफ्तर पहुँचते हैं। ये सारे कर्मचारी सफाई छोड़ हड़ताल पर हैं। सफाईकर्मी आसमा खातून के अनुसार कभी भी उन्हें नियमित सैलरी नहीं मिलती है।
 
नए ठेकेदार के आने के बाद बढ़ी परेशानी  
सफाईकर्मियों का कहना है कि दो महीने पहले उनकी सैलरी को 5300 से बढ़ाकर 6 हजार रुपए किया गया था। लेकिन कभी भी उन्हें टाइम पर सैलरी नहीं मिली है। कुछ महीने पहले एजेंसी बदली है। जब से नए ठेकेदार आए हैं उनकी परेशानी और बढ़ गई है। पिछले चार महीने से उन लोगों को एक पैसा भी नहीं मिला है। इसके कारण उन्हें काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने बताया कि वह डीसी छवि रंजन से भी अपनी समस्या बता चुके हैं।

मकान मालिक कर रहे परेशान 
सफाईकर्मियों ने बताया कि वे लोग किराए के मकान में रहते हैं। मासिक वेतन से ही उनका घर परिवार चलता है और इसी से मकान का किराया भी देते हैं। लेकिन पिछले चार महीने से सैलरी न मिलने से उन्होंने मकान का किराया भी नहीं दिया है। अब मकान मालिक ने उन्हें परेशान करना शुरू कर दिया है। खाने को लेकर भी परेशानी हो रही है।                                                                                                                                             

जल्द मिलेगा वेतन 
सफाई के लिए जिस एजेंसी को काम मिला है, उसके एक कर्मचारी का कहना है कि उन्होंने जो बिल सरकार को सौंपा है, उसका भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। जैसे ही उसका भुगतान होगा वे सफाईकर्मियों को वेतन का भुगतान कर देंगे।