logo

पश्चिम बंगाल में लगा लॉकडाउन! स्कूल से लेकर मनोरंजन पार्क तक...अनिश्चितकाल के लिए हुए बंद

16662news.jpg

द फॉलोअप टीम, कोलकाता: 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने बड़ा फैसला किया है। पश्चिम बंगाल में अगले आदेश तक सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, स्पा, सैलून, ब्यूटी पार्लर, चिड़ियाघर और मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे। पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने इस बात की जानकारी दी। मुख्य सचिव एचके द्विवेदी ने कहा कि सभी सरकारी और निजी कार्यालय 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित होंगे। सभी तरह की प्रशासनिक बैठकें वर्चुअल माध्यम से ही आयोजित की जायेंगी। 

मनसुख मंडाविया ने की राज्यों से बातचीत
इस बीच कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सभी राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के साथ कोविड-19 से निपटने के लिए सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों तथा टीकाकरण की प्रगति की समीक्षा की। वर्चुअल माध्यम से आयोजित इस बैठक में सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुये। गौरतलब है कि केंद्र स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को अस्थायी अस्पताल बनाने का निर्देश दिया है। इसके अलावा टेस्टिंग बढ़ाने और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने का निर्देश दिया। 

कोरोना के खिलाफ मजबूत लड़ाई लड़नी है! 
राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों के साथ मीटिंग में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि हमें कोविड के खिलाफ एक मजबूत लड़ाई लड़नी है। हमने अतीत में भी ऐसा किया है। हमें इस सीख का उपयोग ओमिक्रॉन वेरिएंट के खिलाफ प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए करना चाहिए। मनसुख मंडाविया ने कहा कि हमें विश्वास है कि हम दोबारा जीतेंगे। 

3 जनवरी से होगा बच्चों का टीकाकरण
स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को निर्देश दिया है कि 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों के टीकाकरण को लेकर सभी जरूरी तैयारियां पूरी कर लें। बच्चों को कहां टीका लगाना है ये स्थान सुनिश्चित कर लेना है। गौरतलब है कि 3 जनवरी से बच्चों का टीकाकरण शुरू किया जाना है। 10 जनवरी से केंद्र सरकार ने 60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज लगाने का फैसला किया है।