logo

दिल्ली से धराया पाकिस्तानी आतंकी, पढ़िये स्पेशल सेल को उसके पास से क्या-क्या मिला! 

13730news.jpg

द फॉलोअप टीम, दिल्ली: 

एक पाकिस्तानी आतंकी पकड़ा गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लक्ष्मीनगर के रमेश पार्क से आतंकी को गिरफ्तार किया है। पकड़े गये आतंकी के पास से पुलिस ने 1 एके-47 राइफल अतिरिक्त मैगजीन के साथ बरामद किया है। इसके अलावा आतंकी के पास से 1 हथकोला और 50 राउंड मैगजीन के साथ 2 अत्याधुनिक पिस्टल जब्त किया है। 

मोहम्मद अशरफ है आतंकी का नाम
मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के रमेश पार्क से पकड़े गये आतंकी का नाम मोहम्मद अशरफ है। गौरतलब है कि पुलिस ने मामले में उजैब नाम के शख्स को भी हिरासत में लिया है। खबरें हैं कि उजैब के मकान में ही अशरफ रहा करता था। उजैब ने बताया कि वो करीब 15 साल पहले हमारे यहां 6 महीने के लिए रहा था। मेरे पिता ने बकायदा डॉक्युमेंटेशन के लिए उसका आधार कार्ड भी लिया था। उजैब ने बताया कि जबसे उसने मकान छोड़ा तब से हमारे संपर्क में नहीं है। उजैब ने कहा कि जरूरत पड़ी तो हम पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे। मैं जिम्मेदारी निभाऊंगा। 

घाटी में आतंकी घटनाओं में तेजी आई
गौरतलब है कि बीते कुछ समय से आतंकी घटनाओं में तेजी आई है। बीते 1 सप्ताह में जम्मू कश्मीर में 7 आम नागरिकों की हत्या आतंकियों ने कर दी। पांच आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। सोमवार को पुंछ सेक्टर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में पांच जवान शहीद हो गये। गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडितों और प्रवाशी मजदूरों पर भी हमला बढ़ा है। ऐसे हालात में कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा कि आतंकियों के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जा रहा है। 

सीजफायर उल्लंघन के मामलों में कमी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कुछ ही हफ्तों पहले भारतीय थलसेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा था कि फरवरी से जुलाई माह तक घाटी में घुसपैठ की घटना नहीं हुई थी। सीजफायर की घटना भी काफी कम थी लेकिन जुलाई के अंतिम सप्ताह में घुसपैठ की 2 बार कोशिश की गई। हालांकि उन्होंने कहा कि घुसपैठ की कोशिश के लिए सीजफायर का इस्तेमाल नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि घुसपैठ की दोनों कोशिश नाकाम कर दी गई।