logo

अफगानिस्तान आकर वनडे सीरीज खेलिए, तालिबान ने दिया पाकिस्तान को न्योता

13142news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगातार निराशा हाथ लगी। पहले न्यूजीलैंड और फिर इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया। इससे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को काफी नुकसान हुआ। जहां एक तरफ कई देश पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने से घबरा रहे हैं वहीं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष अजिजुल्लाह फाजली ने कहा है कि हम पाकिस्तान की मेजबानी करना चाहते हैं। ऐसा करते हुए अफगानिस्तान के नए तालिबानी सरकार ने पाकिस्तान को ऑफर दिया है। अजिजुल्लाह फाजली ने कहा कि मैं पाकिस्तान के दौरे पर जाऊंगा जिसमें मैं पाकिस्तान को एकदिवसीय मैचों के एक श्रृंखला के लिए आमंत्रित करूंगा। 

अफगानिस्तान को क्या होगा नुकसान 
अफगानिस्तान के नए सरकार के मुताबित अफगानी महिलाओं को क्रिकेट खेलना तो दूर क्रिकेट देखना भी गुनाह है। हाल ही में आए रिपोर्ट से पता चला था कि अफगानिस्तान में महिलाओं को UAE में हो रहे आईपीएल मैच देखने पर सरकार ने रोक लगा दी है। ऐसे में आईसीसी के नियमों के अनुसार, हर एक क्रिकेट बोर्ड में पुरुष टीम के साथ ही एक सक्रिय महिला टीम की भी आवश्यकता है। तालिबान ने महिला क्रिकेट पर रोक लगा दी है। तालिबान ने अभी तक महिलाओं के खेल खेलने पर नीति जारी नहीं की है। अफगानिस्तान की तालिबानी सरकार के अब तक के उठाए गए कदमों के कारण आने वाले समय में टेस्ट मैच में अफगानिस्तान की भागीदारी पर प्रश्न चिह्न खड़ा हो गया है।

आस्ट्रेलिया पहले ही अफगानिस्तान के खिलाफ नवंबर में ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले एक टेस्ट मैच को रद्द करने की धमकी दे चुका है। कहा है कि जब तक तालिबान, महिलाओं को क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं देता हम उनकी मेजबानी नहीं करेंगे।

एसीबी सुधारना चाहता है अपना खेल 
एसीबी के नए चीफ बने फाजली ने कहा, "मैं 25 सितंबर से पाकिस्तान का दौरा कर रहा हूं और फिर क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों से मिलने भारत, बांग्लादेश और संयुक्त अरब अमीरात जाऊंगा। हम अफगानिस्तान क्रिकेट में सुधार करना चाहते हैं, ताकि अन्य देशों के सहयोग से इसमें सुधार हो सके।"