logo

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये टीम इंडिया का एलान, सूर्यकुमार यादव को भी मिला मौका

6583news.jpg
द फॉलोअप टीम, मुंबई: 
बीसीसीआई ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिये टीम इंडिया का एलान कर दिया है। सूर्यकुमार यादव को टी-ट्वेंटी के बाद अब वनडे टीम में भी शामिल किया गया है। दीपच चाहर इस टीम में नहीं हैं। पी कृष्णा को वनडे टीम में जगह दी गयी है। पी कृष्णा को विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला है। क्रुणाल पांड्या को वनडे टीम में जगह दी गयी है। भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और मो. सिराज तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। जसप्रीत बुमराह की अभी-अभी शादी हुई है इसलिये उन्हें आराम दिया गया है। 

बल्लेबाजी-गेंदबाजी का बेहतरीन संयोग
स्पिन विभाग की जिम्मेदारी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के हाथों में होगी। वॉशिंगटन सुंदर के रूप में टीम के पास अतिरिक्त स्पिनर है जो वक्त पड़ने पर तेजी से बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, शुभमान गिल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत के रूप में विशेषज्ञ बल्लेबाज हैं। हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के रूप में ऑलराउंडर भी टीम में है। देखा जाये तो एक बेहतरीन वनडे स्क्वॉयड का चयन किया गया है। 

तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी
बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच एक लंबी सीरीज खेली जा रही है। 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत 3-1 से जीत हासिल कर चुकी है। पांच टी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज फिलहाल 2-2 से बराबरी पर है। शनिवार को आखिरी मुकाबले में विजेता का फैसला होगा। टी-ट्वेंटी सीरीज के बाद दोनों ही टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जायेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज खत्म होने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज हो जायेगा। 

टीम इंडिया स्क्वॉयड इस प्रकार है
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिये टीम इस प्रकार है: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमान गिल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, पी कृष्णा और शार्दुल ठाकुर।