logo

ICC T20 वर्ल्ड कप 2021 में आखिरी मुकाबला खेलने उतरेगी टीम इंडिया, जीत के सात चाहेगी विदाई

14701news.jpg

द फॉलोअप टीम, डेस्क: 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया आज अपना आखिरी लीग मैच खेलेगी। टीम इंडिया का मुकाबला नामीबिया से होगा। टीम इंडिया पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है क्योंकि उसे शुरुआती मैचों में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम इंडिया की आखिरी उम्मीद अफगानिस्तान की न्यूजीलैंड के ऊपर जीत पर टिकी थी लेकिन ये नहीं हो सका। टीम इंडिया आखिरी मैच जीतकर सम्मानजक विदाई चाहेगी। 

दुबई में खेला जाएगा इंडिया-नामीबिया का मैच
टीम इंडिया और नामीबिया के बीच आखिरी लीग मुकाबला दुबई अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया ने अपने पिछले दो मुकाबले जीते हैं। टीम ने पहले अफगानिस्तान को 66 रनों से हराया वहीं स्कॉटलैंड को 8 विकेट से मात दी। टीम इंडिया इस मैच में पिछले प्लेइंग इलेवन के साथ ही उतरेगी। कम संभावना है कि किसी भी प्रकार का बदलाव किया जायेगा।
बीते 2 मुकाबलों में टीम इंडिया के सभी बल्लेबाज फॉर्म में दिखे हैं। रोहित शर्मा और केएल राहुल की सलामी जोड़ी ने अच्छी पारियां खेली है। हार्दिक पांड्या भी फॉर्म में लौट आये हैं। सूर्यकुमार यादव भी रंग में दिखे। कप्तान कोहली का फॉर्म अच्छा है ही। टीम मजबूत इरादे से मैदान में उतरेगी। 

बीते 2 मैचों में पूरे लय में दिखी है टीम इंडिया
बीते 2 मुकाबलों में टीम इंडिया की गेंदबाजी भी कमाल की रही है। जसप्रीत बुमराह और जसप्रीत बुमराह ने शानदार प्रदर्शन किया है। रविचंद्रन अश्विन को पहले 2 मुकाबलों में जगह नहीं मिली थी, लेकिन बीते 2 मैचो में उन्होंने बताया कि वे सर्वश्रेष्ठ क्यों है। रविंद्र जडेजा इस समय अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं। पिछले मैच में हार्दिक पांड्या ने भी गेंदबाजी की थी। टीम इंडिया इसी गेंदबाजी इकाई को आज के मैच में भी बरकरार रखना चाहेगी। 

बतौर कप्तान विराट कोहली का आखिरी मैच
दिलचस्प है कि टी20 फॉर्मेट में बतौर कप्तान ये विराट कोहली का आखिरी मैच होगा। विराट कोहली पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि वो टी20 विश्व कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे। ऐसे में विराट कोहली जीत के साथ इस टूर्नामेंट का अंत करना चाहेंगे। टीम इंडिया के उनके साथी खिलाड़ी में कप्तान कोहली को जीत का तोहफा देना चाहेंगे। गौरतलब है कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2022 के लिए सीधे क्वालीफाई कर चुकी है।

टीम इंडिया को इस महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलु सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया टी20 फॉर्मेट में नए कप्तान के साथ मैदान में उतरेगी। रोहित शर्मा और केएल राहुल में से किसी को कप्तान बनाया जा सकता है। रोहित शर्मा पहले विकल्प हैं।