logo

पत्नी रिचेल के साथ पटना पहुंचे तेजस्वी यादव, कहा- बचपन की दोस्ती थी...अब सात जन्म का साथ बन गया

16085news.jpg

द फॉलोअप टीम, पटनाः 
अपनी नई-नवेली दुल्हन रिचेल उर्फ राजश्री को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बिहार आ गए हैं। शादी से जुड़े कई सवालों पर तेजस्वी ने चुप्पी तोड़ी है। तेजस्वी के साथ उनकी पत्नी ने मीडिया से बातें की हैं। तेजस्वी ने कहा कि मैं और राजश्री काफी समय से एक दूसरे को जानते हैं। पिता जी ने शादी के लिए पूछा तो मैंने अपनी पसंद बताई। इसके बाद दोनों परिवार मिले और रिश्ते के लिए तैयार हो गए। बिहार चुनाव, कोरोना और पिता की स्वास्थ्य के कारण विवाह में देर हुई। अब बड़े स्तर पर भोज का आयोजन होगा। 

जमीन से जुड़ा है तेजस्वी का परिवार 
वहीं राजश्री ने कहा कि लालू-राबड़ी परिवार जमीन से जुड़ा हुआ है। मैं तेजस्वी को एक अच्छा राजनेता मानती हूं। तेजस्वी ने कहा की हम समाजवादी नेता रहे हैं, भेदभाव नहीं करते हैं। लोहिया ने कहा था कि एक बार किसी महिला को वचन दे दिया तो पीछे नहीं हटना। राजश्री ने कहा कि शादी से पहले भी उनके सास-ससुर के साथ मुलाकात हो चुकी है। तेजस्वी क्रिकेटर रहते या नेता बनते, मेरा हर चीज में समर्थन था। उन्होंने कहा कि कोरोना को देखते हुए शादी में केवल परिवार को ही शामिल किया गया। 

मामा की बात का तवज्जों नहीं देता 
साधु यादव के बारे में पूछने पर तेजस्वी ने कहा कि वह बड़े हैं उनका सम्मान है, लेकिन उनकी बातों का तवज्जों नहीं देता हूं। अब बिहार की सेवा करनी है। तेजस्वी ने सभी बधाई देने वालों को धन्यवाद दिया और कहा कि बिहार में बहुभोज दिया जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों को बुलाया जाएगा। बता दें कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पार्टी के विधायकों एवं प्रमुख नेताओं को राबड़ी देवी के आवास में तेजस्वी एवं दुल्हन के आने से पहले ही आमंत्रित कर लिया था। कहा जा रहा है कि खरमास को देखते हुए बहू भोज का आयोजन 15 जनवरी के बाद किया जाएगा।

तेजप्रताप ने मामा को खरी-खोट सुनाई थी 
तेजस्वी और रिचेल की शादी से राबड़ी देवी के भाई साधु यादव भड़के हुए हैं। उन्‍होंने इस पर अपनी भड़ास निकाली तो तेजप्रताप भी चुप नहीं बैठे। तेजप्रताप ने अपने ट्विटर पर लिखा था- 'रुकऽअ हम आऽवतानी बिहार तऽ गर्दा उड़ाऽव तानी तोहार... 'बुढ़-बुजुर्ग बाड़ऽअ, तनिक औक़ात में रहल सिखऽ, पाजामा से बाहर आऽवल के कौनो ज़रूरत नईखे...'। तेजप्रताप की इस प्रतिक्रिया के बाद से साधु यादव और भी भड़के हुए हैं। राबड़ी देवी ने भाई साधु यादव के आरोपों पर कुछ नहीं कहा। उन्‍होंने सिर्फ इतना कहा कि पटना में बहू भोज होगा, जिसमें वे सबको बुलाएंगी।