logo

दुमका: पुलिया के बीच बन गया है गहरा गड्ढा, हादसे की आशंका के बीच आवाजाही करते हैं ग्रामीण

13176news.jpg

द फॉलोअप टीम, दुमका: 

दुमका जिला के शिकारीपाड़ा थानाक्षेत्र अंतर्गत पलाशी पंचायत के जामकांदर गांव में रास्ते में बनी पुलिया टूट गई है। पुलिया टूटने की वजह से ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि जामकांदर गांव में प्राथमिक विद्यालय के रास्ते में पड़ने वाली पुलिया टूट गई है। रास्ते के बीच में बड़ा सा खडढा बन गया है। वाहनों की आवाजाही में परेशानी तो है ही, यहां हमेशा हादसे की भी आशंका बनी रहती है। खासतौर पर बच्चों को लेकर हमेशा भय बना रहता है। 

जान जोखिम में डालकर करते हैं आवाजाही
गौरतलब है कि पुलिया के बीच में खड्ढा बन जाने की वजह से लोग जान जोखिम में डालकर आवाजाही कर रहे हैं। रात के अंधेरे में यहां अक्सर हादसे की आशंका बनी रहती है। गांव के बच्चे भी इसी रास्ते से स्कूल आते-जाते हैं। अभिभावकों को भय सताता है कि कहीं कोई बच्चा उस खड्ढे में ना गिर पड़े। ग्रामीणों का कहना है कि इस बाबत कई बार जनप्रतिनिधियों को सूचना दी गई है लेकिन सुनवाई नहीं हुई। ग्रामीणों की मांग है कि वहां नई पुलिया का निर्माण करवाया जाये। 

मानसून में टूट गए हैं कई पुल औऱ पुलिया
अभी भी मानसून की बारिश जारी है। झारखंड के कई जिलों से पूल-पुलिया टूटने की खबरें सामने आई है। सड़कों पर भी खड्ढे हैं। इस वजह से हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है। हाल ही में रांची में भारी बारिश के बीच नाले में बह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। आए दिन सड़क हादसों की खबर सामने आती है। जामकांदर में भी लोग काफी परेशानी का सामन कर रहे हैं।