logo

ना बाराती ना बैंडबाजा अपनी दुल्हन को लेने अकेले साइकिल से निकले दूल्हे राजा

8849news.jpg
द फॉलोअप टीम, बांका:
बांका जिले के शंभूगंज क्षेत्र में एक युवक ने शादी की नई मिसाल कायम की है। उसने सबको बता दिया कि शादी बिना दहेज, बिना बैंड बाजा और बिना हजारों बारातियों को खाना खिलाये भी हो सकती है। युवक ने ऐसे बारात निकाली कि हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है। दरअसल, दूल्हे बिना बारात के ही अपनी साइकिल से शादी करने निकल पड़ा और बिना दहेज के अपनी दुल्हन को लेकर आ गया। 
गौतम कुमार की शादी भरतशिला पंचायत के कंचन नगर गांव की  कुमकुम कुमारी होनी थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से हर बार टल रही थी। पर गौतम ने तय कर लिया कि इस बार वह शादी करके ही मानेगा। इससे पहले कि परिवार और गांव के लोग गौतम को कुछ फिर से समझाते और कुछ समझ पाते, उससे पहले ही गौतम ने सेहरा बांधा और साइकिल से ही अकेले निकल पड़ा कुमकुम को लाने।

ससुराल में हुआ स्वागत
साइकिल से इस तरह जब गौतम कुमार ससुराल वालों ने दूल्हे के रूप में देखा तो सब खुश हो गए। उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। ऐसी अनोखी बारात पहली बार गांव आयी थी। सास, ससुर और अन्य ससुराल पक्ष के लोगों के दिल में दूल्हे गौतम कुमार का पूरे उत्साह के साथ उसका स्वागत किया। सादगी के साथ शादी हुई और बिना कोई दहेज लिए अपनी दुल्हन कुमकुम को लेकर अपने घर आ गए। गौतम के इस तरीके से शादी करने की खबर शंभूगंज के बीडीओ प्रभात रंजन को भी हुई। वह शनिवार उचागांव पहुंचे, जहां उन्होंने वर-वधु को आशीर्वाद और नकद रुपये देकर पुरस्कृत किया।