logo

आज से शुरू हो गयी बारिश, 15 नंवबर तक यही रहेंगे हालात....16 से बढ़ेगी कंपकपी

14895news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांचीः

राज्य के कई जिलों में मौसम बदल गई है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार पूरे राज्य के कई जिलों में आज से बारिश शुरू हो गई। यह बारिश 15 नवंबर तक होने की संभावना है। आज सुबह से ही बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश भी शुरू हो गई । बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं। बीते कुछ दिनों से राज्य में हवा की गति सामान्य रही इसलिए ठंड कम रहा लेकिन अब बारिश खत्म होने के बाद 16 नवंबर से राज्य में ठंड बढ़ेगी। हालांकि अभी कोहरे का कुछ खास असर नहीं दिखेगा। 16 नवंबर से राज्य में ठंड बढ़ेगी। पूरे राज्य में लगभग सभी जिलों में सुबह के वक्त कोहरा छाया रहेगा । कृषि मौसम विभाग के द्वारा जारी स्पेशल रिपोर्ट के अनुसार किसानों को हिदायत दी गयी है कि अगले तीन से चार दिनों के लिए वो अपने कटे हुए फसल को सूखा स्थान पर रख दें । 


तापमान 1-2 डिग्री बढ़ेगी 
मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों में रात के तापमान में धीरे-धीरे 1-2 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होगी। शनिवार और रविवार को राज्य के दक्षिणी व मध्य भाग में कहीं-कहीं हल्के से मध्यम दर्जे की वर्षा संभव है। वहीं, सोमवार को दक्षिणी भाग में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। इधर, शुक्रवार को अधिकतम तापमान 28 और न्यूनतम 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
भुवनेश्वर में साइक्लोन बना हुआ 
आज का न्यूनतम तापमान बढ़कर 20 डिग्री सेल्सियस पहुंच सकता है, जबकि अधिकतम तापमान गिरकर 25 डिग्री पर आ सकता है। मानसून के जानकार एसपी यादव ने बताया कि भुवनेश्वर में साइक्लोन बना हुआ है, जो झारखंड के निकट है। इसलिए जिले में 20 नवंबर तक कभी गर्मी, तो कभी ठंड महसूस की जा सकती है।