logo

जिस्‍म के आरपार हुई 4 इंच चौड़ी और 6 फीट लंबी रॉड 4 घंटे ऑपरेशन के बाद निकली

11849news.jpg

द फ़ॉलोअप टीम, चंडीगढ़: 
जाको राखे साइयां मार सके ना कोय। यह बात बिल्कुल सटीक बैठी है बठिंडा के रहने वाले 42 साल के हरदीप सिंह के साथ। एक सड़क हादसे में 4 इंच मोटी रॉड हरदीप के सीने के आर-पार हो गई। हादसा गुरुवार दोपहर 1.30 बजे बठिंडा-भुच्चो मंडी रोड पर एक निजी अस्पताल के पास हुआ। गाड़ी का टायर फटने से हरदीप का बैलेंस बिगड़ा और उनकी गाड़ी डिवाइडर में घुस गई।डिवाइडर की 4 इंच मोटी और 6 फीट लंबी रॉड हरदीप के सीने के आरपार हो गई। डॉक्टर्स ने साढ़े 4 घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद रॉड को बाहर निकाला। हादसे का वीडियो भी वायरल हो रहा है।

 

लोगों ने अस्पताल पहुंचाया
हादसे का शिकार हुए हरदीप टाटा मोटर्स में काम करते हैं। वह अबोहर के रहने वाले हैं। उनकी हालत देखकर मौके पर मौजूद लोगों का दिल दहल गया, लेकिन हिम्मत जुटाकर लोगों ने दर्द से कराह रहे हरदीप को हॉस्पिटल पहुंचाया।


आधा सेमी दूर थी रॉड दिल से 
पहले कटर से हरदीप के सीने के आर-पार हुई रॉड को काटा गया। इसके बाद ऑपरेशन शुरू किया। रॉड दिल से आधा सेमी. दूर थी। अगर हार्ट डैमेज हो जाता तो बचाना मुश्किल था।डॉक्टर्स का कहना है कि हरदीप सिंह को जब अस्पताल लाया गया, तब उनकी हालत काफी गंभीर थी।

 

रॉड की वजह से हरदीप की छाती में 4 इंच का छेद हो गया था। अब वह खतरे से बाहर है, लेकिन एहतियातन उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है। करीब साढ़े 4 घंटे के ऑपरेशन के बाद डॉक्टर्स ने उसके सीने के आर-पार हुई रॉड को निकाला।