logo

बिहार: पशुओं की बलि देने पर जमकर मचा बवाल, पुलिस पर हुआ पथराव 

11997news.jpg

द फॉलोअप टीम, मुजफ्फरपुर:

मुजफ्फरपुर में शुक्रवार को पशुओं की बलि देने के समय जमकर बवाल हुआ । यह घटना देवरिया थाना क्षेत्र के रामलीला गाछी में घटी। यहां पुलिस पर पथराव किया गया, जिसमें करीब एक दर्जन पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। पुलिस की तरफ से 6 राउंड फायरिंग की गई। घटनास्थल पर पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। मौके पर DM प्रणव कुमार और SSP जयंतकांत दलबल के साथ पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की। SSP और SDPO राजेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस फोर्स ने इलाके में फ्लैग मार्च किया। इसके बाद स्थिति नियंत्रित हुई। धार्मिक आयोजन पर रोक लगा दिया गया। 

 


क्या है मामला 

ग्रामीणों के मुताबिक रामलीला गाछी में एक धार्मिक स्थल है। सावन के अंतिम सप्ताह में महिलाएं वहां पूजा-अर्चना करती हैं। वहां पर एक पशु की सामूहिक बलि देने का भी रिवाज है। गुरुवार को पुलिस अधिकारियों ने ने प्रोटोकॉल बनाया था कि महिलाएं कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर  पूजा करेंगी और बलि पर रोक रहेगी। इसपर ग्रामीणों ने सहमति दी थी। लेकिन फिर शुक्रवार को कुछ लोग पशु को लेकर वहां पर बलि देने पहुंच गए। पुलिस वहां पहले से तैनात थी। पुलिस ने बलि पर रोक लगा दी। तभी वहां विवाद शुरू हो गया। ग्रामीण जबरदस्ती बलि देने पर अड़ गए। देखते-देखते मामला काफी बिगड़ गया और मामला मारपीट तक पहुंच गया। कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। 

 

चप्पे-चप्पे पर रखी जा रही नज़र

इलाके में शांति रखने के लिए पुलिस फोर्स तैनात कर दिए गए है। चप्पे-चप्पे पर नज़र रखी जा रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस की नज़र है। सोशल मीडिया पर भी नजर रखी जा रही है।