logo

बॉलीवुड के वो सितारे जिन्होंने गोद लेकर संवार दी बच्चों की दुनिया

15477news.jpg

द फॉलोअप टीम, मुंबई: 

आज भी हमारे समाज में किसी अंजान बच्चे को गोद लेना  थोड़ा मुश्किल काम है। किसी अंजान बच्चे की परवरिश अपने  बच्चे जैसा करना,उ से अपनो जैसी इज्जत देना किसी भी साधारण इंसान के लिए मुश्किल हो सकता है। लेकिन हमारे बॅालीवुड के कुछ सितारे ऐसे हैं जिन्होंने ये जिम्मेदारी उठाई भी और काफी अच्छे से उसे निभा भी रहे है। कुछ सितारे ऐसे भी है जिन्होंने बहुत ही कम उम्र में ये फैसला लिया है। तो आइए जानते है उन सितारों के बारे में...

प्रीति जिंटा
अभिनेत्री प्रीति  जिंटा ने ऋषिकेश में  एक साथ 34 बच्चों को गोद लिया था।  बता दें कि साल में 2 बार प्रीति उन बच्चियों से मिलने जरूर जाती हैं। कुछ दिनों पहले भी प्रीति ने 2 जुड़वा बच्चों को भी गोद लिया है और उन बच्चों का नाम जिया और जय जिंटा है।

साक्षी तंवर 
टेलीविजन से लेकर बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुकी साक्षी तंवर ने साल में 2018 में एक बेटी  गोद लेकर नई मिसाल कायम की है। एक्ट्रेस ने 9 महीने की बच्ची को गोद लिया था। इस बच्ची का नाम उन्होंने दित्या रखा है। साक्षी एक सिंगल मदर हैं। उन्होंने अब तक शादी  नहीं की है। 

रवीना टंडन 
रवीना टंडन ने बच्चे को गोद लेने का फैसला बहुत ही कम उम्र में किया था। जब रवीना ने अपनी दोनों बेटियों पूजा और छाया को गोद लिया उस समय वो मात्र 21 साल की थीं। कैरियर के उंचाई पर पहुंच कर उन्होंने  यह फैसला लिया था। 

जय भानुशाली और माही विज 
जय भानुशाली और माही विज टेलीविजन और फिल्म जगत का लोकप्रिय चेहरा हैं। शादी के 8 साल के बाद अभिभावक बने जय भानुशाली और माही विज ने 2017 में अपनी मेड के दो बच्चों को गोद लिया था।


निखिल आडवाणी 
बाटला हाउस फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर निखिल आडवाणी आज जाना-माना चेहरा हैं। 2006 में इन्होंने अपनी पत्नी के साथ एक बच्ची को गोद लिया था जो बहुत ही प्यारी है और उसका नाम कीया है। निखिल ने अपनी फिल्म सलाम ए इश्क  के निर्देशन के समय यह फैसला लिया था।

संदीप सुपारकर
संदीप सुपरकर एक कोरियोग्रफर है और डांस शो के एक नामी गिरामी चेहरे  भी हैं। इन्हें  सिंगल फादर बनने के  इस फैसले में बहुत सी अड़चने आई लेकिन संदीप ने इस बात को साबित कर दिया कि वो जिम्मेदारी उठाने के लिए सक्षम हैं।

सुष्मिता सेन
बच्चों को गोद लेने के मामले में जिनका नाम सबसे पहले आता है वो सुष्मिता सेन हैं। मिस यूनिवर्स रह चुकीं सुष्मिता सेन ने साल 2002 में रिनी नाम की बच्ची को गोद लिया था वहीं 2010 में आलिशा नाम की बच्ची को गोद लिया। 

सनी लियोनी 
2017 जुलाई में सनी और उनके पति डेनियव वीबर ने महाराष्ट्र के लातुर से बेटी निशा कौर को गोद लिया था। जिसके लिए  वे 2 साल पहले अप्लाई कर चुके थे।  वहीं  बेटो अशर और नोह का जन्म सेरोगेसी के जरिए 2018 में हुआ था।

मंदिरा बेदी
मंदिरा बेदी ने पिछले साल खुलासा किया था कि उन्होंने एक पांच साल की बेटी को गोद लिया है जिसका नाम उन्होंने तारा बेदी कौशल रखा है।