logo

इंसानियत ने तोड़ी धर्म की दीवार! बुजुर्ग हिंदू महिला की सहायता को आगे आए मुस्लिम पड़ोसी

9980news.jpg
द फॉलोअप टीम, गिरिडीह:

सदर प्रखंड के कोगड़ी में रहने वाली बुजुर्ग महिला बेली देवी का घर इन दिनों हुई भारी बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो गया। महिला को दिखाई भी नहीं देता है। एक बेटा  है जो कहकर गया कि वह काम करने जा रहा है लेकिन आज तक मां के पास लौट कर रहने नहीं आया। जब मां को पेंशन मिलती है तो पैसे की खोज खबर लेने बेटा पहुंच जाता है। मां के घर के बगल में ही बेटे का ससुराल है। वो ससुराल में रहने तो आता है लेकिन मां से मिलने नहीं। बेली देवी बिलकुल बेसहारा है। ऐसे में कोई उनकी मदद के लिए आगे बढ़ा है तो वो है उनका पडोसी जो कि एक मुस्लिम परिवार है ।  

मुस्लिम पड़ोसी ने की घर की मरम्मत
बेसहारा बेली देवी की देख रेख यह परिवार कई सालों से कर रहा है। इन दिनों हुई बारिश के कारण महिला का घर भी क्षतिग्रस्त हो गया था। पड़ोस के मुस्लिम परिवार ने महिला की मदद की और घर की मरम्मत भी करवाई। बेली देवी ने बताया कि वह पिछले 6-7 सालों से अकेली ही है। उसके पड़ोसी ही उसकी सेवा कर रहे हैं। अब वह अपने बेटे के पास वापस नहीं जाएगी। 

समाजसेवी ने दिया मदद का आश्वासन
पड़ोसी मो. इरशाद बताते हैं कि महिला को वृद्धा पेंशन मिलती है। पेंशन मिलते ही बेटा पैसे लेने आता है।  महिला की बदहाल स्थिति की जानकारी अग्दोनी खुर्द के उप प्रधान दिनेश यादव को हुई तो वो महिला से मिलने पहुंचे और उन्हें मदद का भरोसा दिलाया। दिनेश यादव ने कहा है कि आवास दिलाने के लिए बीडीओ (BDO) से बात की जाएगी। महिला के पडोसी इंसानियत की मिशाल बन रहे हैं। किसी बेसहारा की मदद करना सभी धर्मों में सबसे पुण्य की बात मानी गई है और यह मुस्लिम परिवार बिना जाति धर्म सोचे ही बुजुर्ग की मदद कर रहा है। यह किसी पुण्य से कम नहीं।