logo

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद तीन उग्रवादी धराए, हथियार बरामद

4531news.jpg
द फॉलोअप टीम, पलामू:
पुलिस और टीपीसी नक्सली मुठभेड़ के बाद पुलिस ने इनके पास से एक AK-47, दो मैगजीन, 20 जिंदा कारतूस बरामद किया है। यह जानकारी बुधवार को एसपी संजीव कुमार ने दी। बता दें कि मनातू थाना क्षेत्र के करमाही जंगल में मंगलवार की शाम पुलिस और तृतीय प्रस्तुति कमेटी के उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई। इस दौरान पुलिस ने तीन उग्रवादियों को गिरफ्तार कर लिया। 

सर्च अभियान के दौरान हुई मुठभेड़
एसपी ने बताया कि मनातू थाना क्षेत्र के करमाही जंगल में उग्रवादियों के मूवमेंट की सूचना मिली थी। इसके बाद पलामू पुलिस और झारखंड जगुआर की टीम बनाकर सर्च अभियान चलाया गया। सर्च अभियान के दौरान 10-15 की संख्या में टीपीसी के उग्रवादियों ने पुलिस बल को देखते हीं फायरिंग शुरू कर दिया। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की। दोनों के बीच करीब 150 राउंड गोलीबारी हुई। इसमें TPC के तीन उग्रवादियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बाकी भागने में कामयाब रहे।

पुलिस को मिली सफलता
गिरफ्तार उग्रवादियों में गुड्डन उर्फ गौतम उर्फ अखिलेश यादव, मासूम और कोरा शामिल है। एसपी ने बताया कि चतरा का रहने वाला गुड्डन उर्फ गौतम उर्फ अखिलेश यादव के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। जबकि बाकी दोनों पर कोई आपराधिक मामला नहीं है।