logo

दलाई लामा को कोविड का टीका देगी भारत सरकार! तिब्बती प्रशासन ने की है अपील

5917news.jpg
द फॉलोअप टीम, शिमला: 
भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा दौर शुरू हो गया है। दूसरे फेज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई अन्य नेताओं और मंत्रियों ने कोविड का टीका लगवाया। इस बीच हिमाचल प्रदेश से एक दिलचस्प खबर सामने आई है। दलाई लामा की तरफ से अनुरोध किया गया है कि उन्हें और उनके लोगों को कोरोना की टीका लगाया जाये। 

दलाई लामा की तरफ से आया अनुरोध
हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा के सीएमओ ने बताया कि सेंट्रल तिब्बत एडमिनिस्ट्रेशन ने भारत से अनुरोध किया है कि तिब्बती बौद्ध धर्मगुरू दलाई लामा सहित कई अन्य लोगों का भी टीकाकरण किया जाये। कांगड़ा के सीएमओ ने बताया कि इसकी जानकारी सरकार तक पहुंचाई गयी है। 

मामला सरकार के विचाराधीन है। अंतिम निर्णय वहीं लिया जायेगा। बता दें कि दलाई लामा को लेकर भारत और चीन के बीच वर्षों से विवाद है। चीन नहीं चाहता कि भारत दलाई लामा को किसी तरह की सहायता पहुंचाये। 

भारत में टीकाकरण का दूसरा फेज शुरू
बता दें कि भारत में टीकाकरण का दूसरा फेज शुरू हो गया है। आम लोगों को टीका दिया जा रहा है। टीका लगवाने से पहले बतौर शुल्क 250 रुपया जमा करना होता है। सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविड का टीका लगवाया। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, नेशनल कांफ्रेंस के सांसद फारूख अब्दुल्ला, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत सहित कई अन्य लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया।