logo

Job Alert: नाबार्ड ने इन पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, सात अगस्त है आवेदन की अंतिम तिथि

10872news.jpg
द फॉलोअप टीम, रांची:

अगर आप ग्रेजुएट हैं और आपके पास रोजगार नहीं है तो आपके लिए खुशखबरी है। नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) ने 162 पदों के लिए वेकैंसी निकाली है। NABARD ने ग्रेड ए और बी पदों से संबंधित सहायक प्रबंधक और प्रबंधकों की भर्ती के लिए आवेदन निकाली है। इसके लिए 17 जुलाई 2021 से 7 अगस्त 2021 तक  ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।  

इन पदों के लिए वैकेंसी 
असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड ए में ग्रामीण विकास बैंकिंग सेवा के लिए 148 पद, इसी ग्रेड में राजभाषा सर्विस के लिए 5 पद और  प्रोटोकॉल एंड सिक्योरिटी सर्विस के लिए 2 पद। वहीं मैनेजर ग्रेड बी ग्रामीण विकास बैंकिंग सेवा के लिए 7 पद के लिए वैकेंसी है। 

क्या होनी चाहिए शैक्षणिक योग्यता 
असिस्टेंट मैनेजर जनरल पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। अभ्यर्थी के मार्क्स कम से कम 50% होने चाहिए। वहीं राजभाषा सर्विस के आवेदकों को ग्रेजुएट के साथ इंग्लिश और हिंदी विषय का ज्ञान होना अनिवार्य है। प्रोटोकोल एंड सिक्योरिटी सर्विस के लिए उम्मीदवारों को ग्रेजुएशन की डिग्री के साथ आर्मी नेवी एयरफोर्स में 5 साल काम करने का अनुभव होना चाहिए। जनरल मैनेजर के लिए ग्रेजुएशन के साथ 60% अंक अनिवार्य है। वही मास्टर्स में 55% अंक लाना अनिवार्य है। 

ऐसे करें आवेदन 
चयन प्रक्रिया में पहले प्रारंभिक परीक्षा होगी। उसके बाद मुख्य परीक्षा और फिर साक्षात्कार।  आवेदन की प्रारंभिक तिथि 17 जुलाई है। वहीं अंतिम तिथि 07 अगस्त 2021। अभी दोनों में से किसी ग्रेड की परीक्षा तिथि तय नहीं है। योग्य उम्मीदवार 17 जुलाई से 07 अगस्त 2021 तक आधिकारिक वेबसाइट www.nabard.org के माध्यम से पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।