logo

जब आप भूखे-प्यासे सड़क पर चल रहे थे तब कहां थे नीतीश और मोदी : राहुल गांधी

2051news.jpg
द फाॅलोअप टीम, कटिहार  
राहुल गांधी ने कटिहार में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जब आप सड़क पर भूखे-प्यासे चल रहे थे तब मोदी और नीतीश ने आपकी मदद नहीं की। आज यही आपसे हाथ जोड़कर वोट मांगते हैं। इतनी भी शर्म नहीं है इनमें। जब आपको जरूरत थी तब ये कहां थे? तब ये भारत के सबसे अमीर लोगों का टैक्स माफ कर रहे थे। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा कि नीतीश जी और मोदी जी ने मिलकर बिहार को लूटा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों को एक क्विंटल धान के लिए 2500 रूपये मिल रहे हैं, जबकि बिहार में मात्र 700 रूपये में धान बिक रहा है। 

बिहार में दूसरे चरण का चुनाव 
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के दूसरे चरण में 17 जिलों की 94 सीटों पर मंगलवार को वोटिंग हुई। बिहार विधानसभा चुनाव का यह दूसरा चरण काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि इसमें न सिर्फ तेजस्वी और तेजप्रताप यादव की किस्मत का फैसला नहीं होना है, बल्कि कई दिग्गजों का सियासी भाग्य भी ईवीएम में कैद हो जाएगा। आज के मतदान के साथ ही 243 सदस्यीय बिहार विधानसभा के लिए 165 सीटों पर चुनाव लड़ने वाले प्रतिनिधियों की किस्मत भी ईवीएम में कैद हो जाएगी। 

राहुल व मोदी ने की दो-दो सभाएं 
एक ओर जहां दूसरे चरण को वोटिंग हो रही है, वहीं तीसरे चरण के चुनाव प्रचार का भी शंखनाद हो गया। पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी ने आज तीसरे चरण के चुनाव को लेकर दो-दो रैलियों को संबोधित किया। मोदी अररिया के फारबिसगंज और सहरसा में रैली तो राहुल गांधी ने कटिहार में सभाएं की।