logo

रांची में पति की लाश के साथ महिला ने 3 दिन बिताया, शव से बदबू आया तो हुआ खुलासा

1120news.jpg
राजधानी रांची से एक ऐसा मामला सामने आया है कि सुनकर आपके रौंगटे खड़े हो जाएंगे। यहां एक बुजुर्ग महिला अपने पति की लाश के साथ 3 दिन तक उसी बिस्तर पर रही जिसपर उसके पति निढाल पड़े थे। इस दौरान वो आम इंसान की तरह सबकुछ करती रहीं, लेकिन चौथे दिन शव से बदबू आने लगी तो मकान मालिक को शक हुआ और फिर मामले का खुलासा हुआ।

द फॉलोअप टीम, रांची
ये चौंकानेवाला मामला नामकुम थाना क्षेत्र के लोअर चुटिया स्थित शास्त्री मैदान के पास का है। यहां 80 साल के बुजुर्ग पति-पत्नी किराए के मकान में रहते थे। 3 साल पहले दोनों ने रहना शुरू किया था। कभी दोनों के बीच किसी तरह की तकरार की बात सामने नहीं आई थी। कुल मिलाकर सबकुछ ठीक-ठाक चल रहा था, लेकिन तीन दिनों से घर से बाहर कोई निकला नहीं था। अजीब तरह की दुर्गंध भी आ रही थी। शक होने पर मकान मालिक ने जब घर के अंदर जाकर देखा तो एक तरफ पति कंबल में लिपटे हुए सोए थे, जबकि दूसरी और पत्नी उसी बिस्तर पर सो रही थी। मकान मालिक ने फौरन उनके दोनों बेटों को इसकी सूचना दी। इसके बाद दोनों बेटे मौके पर पहुंचे और तब जाकर पता चला कि पिता की मौत हो चुकी थी और मां इस बात से अंजान है। 

स्वर्णरेखा नदी पर हुआ दाह संस्कार
पिता की मौत 3 दिन पहले हो चुकी थी और शव से बदबू भी आ रहा था। आस पड़ोस के लोगों का रहना मुहाल हो रहा था। लिहाजा आनन-फानन में शव के अंतिम संस्कार की तैयारी की गई। इसके बाद दोनों बेटों ने ्पिपने कुछ नाते रिश्तेदारों को बुलाया और फिर कुछ स्थानीय लोगों की मदद से शव को स्वर्णरेखा नदी ले जाकर दाह संस्कार कर दिया।

बुजुर्ग दंपती के दोनों बेटे हैं बड़े कारोबारी
बुजुर्ग दंपती के दोनों बेटे बड़े कारोबारी हैं। दोनों शादी शुदा भी हैं और अलग-अलग घर बनाकर परिवार के साथ रहते हैं। माना जा रहा है कि परिवार में खटपट के कारण दोनों बुजुर्ग दंपती बेटों से अलग किराए के घर में रहने को मजबूर थे। भगवान शर्मा हाई-टेंशन कर्मी थे और वे रिटायर हो चुके थे। बीते दिनों किसी बीमारी के चलते उनका एक पैर काटना पड़ा था। वहीं उनकी पत्नी की मानसिक हालत ठीक नहीं थी। आशंका जतायी जा रही है कि मृतक की पत्नी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने की वजह से उन्हें पता ही नहीं चल पाया कि उनके पति की मौत हो चुकी है। इस घटना के बारे में जिसने भी सुना वो दंग रह गया। किसी को भी यकीन नहीं हो रहा है कि इतने बड़े कारोबारी के माता-पिता इस हाल में रह रहे हैं।