logo

बिजली बिल बकाया है, तो आज कट सकता है आपका कनेक्शन

10733news.jpg

द फॉलोअप टीम, रांची
रांची के बिजली उपभोक्ताओं के लिए जरूरी खबर है। यदि आपने तीन महीने या उससे अधिक समय से अपने बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है, तो अपका बिजली कनेक्शन कभी भी कट सकता है। झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड के रांची एरिया बोर्ड ने वैसे बकायेदारों का कनेक्शन काटने का निर्णय लिया है, जिसका बिजली बिल 10 हजार से अधिक बकाया है। इसके लिए बिजली वितरण निगम ने 68 टीमें बनाई हैं, जो अपने अपने डिविजन के क्षेत्रों में जाकर लोगों का बिजली कनेक्शन काटेंगे। 

ऐसे कटेगा बिजली कनेक्शन 
रांची एरिया बोर्ड के महाप्रबंधक प्रभात श्रीवास्तव ने बताया कि सभ डिविजन में टीमें भेजी जा रही हैं। टीम उन उपभोक्ताओं के घर पहुंचेगी, जिनका बिजली बिल बकाया है। उपभोक्ता चाहें, तो बिजली बिल दे सकते हैं। नहीं देने पर उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा। बता दें कि प्रतिदिन 1500 उपभोक्ताओं से संपर्क करने का लक्ष्य दिया गया है। 

रांची में 30 हजार बकायेदार हैं 
रांची में 30 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं, जिनकी बिजली बिल बकाया है। निगम की ओर से लोगों से आग्रह किया जा रहा है कि वे समय पर अपने बिल का भुगतान कर दिया करें। समय पर बिल नहीं जमा करने से बिजली निगम के राजस्व की क्षति होती है, और इससे व्यवस्था प्रभावित होती है। हर कुछ दिनों में बिजली काटने का अभियान चलाया जाता है।